संवाद सहयोगी, भोगनीपुर: रानी लक्ष्मीबाई की जयंती पर शनिवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की ओर से पुखरायां में स्कूली छात्र-छात्राओं के साथ भव्य शोभायात्रा निकाली गई। शोभा यात्रा में शामिल रानी लक्ष्मीबाई की झांकी आकर्षण का केंद्र रही। 

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के विभाग संयोजक दिव्यांशु सिसौदिया की अगुवाई में राणा प्रताप एजुकेशन सेंटर पुखरायां के छात्र-छात्राओं ने पुखरायां में भव्य शोभा यात्रा निकाली। सुआ बाबा मंदिर पुखरायां से शुरुहुई शोभा यात्रा बरसाती पुलिया, टेंपो स्टैंड, मौहर देवी मंदिर, स्टेशन रोड तिराहा होते हुएरेलवे स्टेशन परिसर में पहुंची , जहां नुक्कड़ नाटक के माध्यम से रानी लक्ष्मीबाई के व्यक्तित्व पर प्रकाश डाला गया। 

शोभा यात्रा के दौरान रानी लक्ष्मीबाई बनी एक छात्रा को घोड़ी पर बैठाया गया। शोभा यात्रा में शामिल छात्र-छात्राएं व एबीवीपी के कार्यकर्ता, फूल नहीं चिंगारी है, यह भारत की नारी है, अबला नहीं तूफान है, यह भारत की शान है, भारतमाता की जय, वंदे मातरम आदि नारे लगाए। 

शोभा यात्रा में जिला संगठन मंत्री अजय राजपूत, जिला संयोजक अंजू यादव, प्राची दीक्षित, सत्यम कुमार, नागेन्द्र प्रताप सिंह, श्याम बाबा, शेखर पाल, शनी श्रीवास्तव, राजमणि, राधा मौजूद रहीं।

Edited By: Shivam Yadav

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट