संवाद सहयोगी, डेरापुर : डेरापुर कस्बे में रविद्र नगर में चूल्हे की चिगारी से एक किसान के मकान में आग लग गई। आग ने पास के तीन और मकान को चपेट में ले लिया। दमकल कर्मियों ने किसी तरह से आग पर काबू पाया। आग से 70 हजार नकद व गृहस्थी का सामान जल गया। वहीं आग बुझाने में एक किसान के हाथ झुलस गए।

सोमवार दोपहर रविद्र नगर में रिजवान के मकान में चूल्हे की उठी चिगारी से आग लग गई। घर में पत्नी सबीना और बच्चे रिजवाना, जहाना व अनान सो रहे थे। आग मकान के छप्पर में लग गई तो उन लोगों की नींद खुली। शोर मचा तो बाहर मौजूद पति रिजवान ने हिम्मत कर उन्हें बाहर निकाला। इससे उसके हाथ मामूली रूप से झुलस गए। मकान ने पास के तीन और मकानों को अपनी चपेट में ले लिया। आग से रिजवान के पिता बन्ने का घर के अंदर रखा 70,000 नकद भी जलकर खाक हो गया। आग से अबरार, मुनव्वर व इदरीश के घर के कपड़े व गृहस्थी का सामान जल गया। ग्रामीणों ने बाल्टी से पानी डालकर आग बुझाना शुरू किया। वहीं दमकल कर्मी भी पहुंचे और बचाव कार्य शुरू किया। कुछ देर में आग पर काबू कर लिया गया। तहसीलदार लाल सिंह ने बताया कि लेखपाल सर्वेश को भेजा गया है। जांच के बाद मदद दी जाएगी।

ततारपुर में मकान में लगी आग

सिकंदरा : ततारपुर गांव में शकील की पत्नी सोमवार शाम को घर पर चूल्हे पर लकड़ी से खाना बना रहीं थीं। तभी उठी चिगारी से ऊपर रखे फूस के छप्पर मे आग लग गई। फायर ब्रिगेड कर्मियों एवं ग्रामीणों की मदद से आग बुझाई जाती तब तक आलू तेल नमक आटा गेहूं बर्तन कपड़े आदि हजारों की गृहस्थी जलकर खाक हो गई।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप