Move to Jagran APP

दीवार गिरने से मलबे में दबकर महिला की मौत

जागरण संवाददाता,कानपुर देहात: जिले में बारिश के बाद मकानों के ढहने का सिलसिला जारी ह

By JagranEdited By: Published: Tue, 04 Sep 2018 07:48 PM (IST)Updated: Tue, 04 Sep 2018 07:50 PM (IST)
दीवार गिरने से मलबे में दबकर महिला की मौत
दीवार गिरने से मलबे में दबकर महिला की मौत

जागरण संवाददाता,कानपुर देहात: जिले में बारिश के बाद मकानों के ढहने का सिलसिला जारी है। रसूलाबाद थाना क्षेत्र के ग्राम बिरहुन के मजरा डालचंद्र के पुरवा में मंगलवार शाम को दीवार ढहने से बुजुर्ग महिला की मलबे में दबकर मौत हो गई। मौके पर पहुंचे एसडीएम की छानबीन के बाद पुलिस ने शव पोस्टमार्टम को भेज दिया था। जिले में दीवारें व छत गिरने से मरने वालों की संख्या बढ़कर 16 हो गई है। इधर भोगनीपुर क्षेत्र के गोपालपुर गांव में कच्चे कमरे ढहने से चार लोगों की गृहस्थी का सामान मलबे में दबकर नष्ट हो गया। राजस्व कर्मियों को गांव भेजकर क्षति का आंकलन शुरू कराया गया है।

loksabha election banner

डालचंद्र पुरवा बिरहुन की जगरानी (80) मंगलवार शाम को खाना खाने के बाद घर के बाहर छप्पर के नीचे लेट गई थीं। जबकि उनके पुत्र रामबाबू और छोटे घर के बाहर ही मवेशियों की व्यवस्था कर रहे थे। इसी बीच कमरे की दीवार ढह गई। इससे वहां जगरानी मलबे में दब गईं। धमाके की आवाज सुनकर दौड़े परिजनों व पड़ोसियों ने आनन- फानन में मलबा हटाकर उन्हें बाहर निकाला। इस बीच उनकी मौत हो चुकी थी। सूचना पर बिरहुन चौकी इंचार्ज अर¨वद तिवारी पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे तथा वरिष्ठ अफसरों को घटना की सूचना दी। इसके बाद एसडीएम रसूलाबाद परवेज अहमद भी गांव पहुंच गए। एसडीएम रसूलाबाद ने बताया कि पीड़ित परिजनों को अनुमन्य सहायता मुहैया कराई जाएगी। इधर रुक रुक कर हो रही बारिश में गोपालपुर गांव में विश्राम ¨सह व उसके भाई हर नाम ¨सह का कच्चा मकान ढह गया। इसी गांव की कमला देवी, कमलकांत सैनी, मान¨सह, महेन्द्र ¨सह के मकानों के कच्चे कमरे तथा असलापुर गांव के नाहर ¨सह के घर की दीवार ढहने से घरों में रखा गृहस्थी का सामान नष्ट हो गया। भोगनीपुर तहसीलदार लाल ¨सह यादव ने बताया कि राजस्व कर्मियों को मौके पर भेजकर क्षति का आंकलन कराया जा रहा है। रिपोर्ट उपलब्ध होने के बाद अनुमन्य सहायता पीड़ितों को मुहैया कराई जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.