Move to Jagran APP

शहर की प्रमुख संक्षेप खबरों को पढ़ें

पुलिस प्रशासनिक अफसर और डॉक्टरों की टीम संयुक्त रूप से चलाएगी अभियान

By JagranEdited By: Published: Sun, 29 Nov 2020 02:16 AM (IST)Updated: Sun, 29 Nov 2020 02:16 AM (IST)
शहर की प्रमुख संक्षेप खबरों को पढ़ें
शहर की प्रमुख संक्षेप खबरों को पढ़ें

शहर के तीन इंट्री प्वाइंट पर होगी कोविड जांच

loksabha election banner

जागरण संवाददाता, कानपुर : कोरोना वायरस की सेकेंड वेव (फिर चरम पर) को लेकर पुलिस, प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग सतर्क हो गया है। संक्रमण पर अंकुश लगाने के लिए शहर के तीन इंट्री प्वाइंट पर संयुक्त रूप से चेकिग अभियान चलाया जाएगा। इसमें सरकारी और निजी वाहनों से आने वालों की जांच की जाएगी।

दिल्ली व एनसीआर क्षेत्र से आने वालों पर नजर रहेगी। यह चेकिग प्वाइंट अरौल, शिवली चौबेपुर रोड और रनियां के पास बनाए जाएंगे। यहां डॉक्टर, पैरामेडिकल स्टाफ, पुलिस फोर्स, प्रशासनिक अफसर मौजूद रहेंगे। सड़क पर वाहनों की कतार न लगे उसके लिए ट्रैफिक पुलिस का सहयोग लिया जाएगा। पिछले हफ्ते मंडलायुक्त, आइजी, डीएम, एसएसपी और सीएमओ की बैठक में जांच की रूपरेखा तय की गई। सीएमओ डॉ. अनिल मिश्र के मुताबिक अभियान बड़े स्तर पर चलाया जाएगा। इसके लिए अधिकारियों संग फिर से चर्चा होगी। सरकारी और निजी वाहनों से आने वालों की कोविड जांच कराई जाएगी। स्वास्थ्य विभाग की पूरी तैयारी है।

-----------------

अटल आवासीय विद्यालय का डिजायन तैयार

जागरण संवाददाता, कानपुर : बिल्हौर के रामपुर नरवा गांव में पीडब्ल्यूडी द्वारा बनाये जा रहे अटल आवासीय विद्यालय के लिए शासन ने सलाहकार समिति चुन ली है। समिति ने विद्यालय की डिजायन को तैयार कर लिया है। इसमें एक हजार वर्ग फीट की मेस होगी। शासन द्वारा डिजायन पर मुहर लगाने के बाद टेंडर होगा।

पीडब्ल्यूडी के अधिशासी अभियंता सीपी गुप्ता ने बताया कि 58 करोड़ रुपये से श्रमिकों के एक हजार बच्चों के लिए अटल आवासीय विद्यालय बनाया जाना है। इसका संचालन सामाजिक संस्था द्वरा कराया जाएगा।

-------------

डंपर की टक्कर से युवक की मौत

जागरण संवाददाता,कानपुर : गोविद नगर के गुजैनी में भौंती-रूमा फ्लाईओवर पर डंपर ने बाइक सवार कौशांबी सैनी पतराया गांव निवासी 28 वर्षीय विवेक व उसके बहनोई के पिता अर्जुन को टक्कर मार दी। हादसे में विवेक की मौत हो गई जबकि अर्जुन घायल हो गये। पुलिस ने अर्जुन को पास के नर्सिग होम पहुंचाया जहां से डाक्टरों ने हैलट के लिए रेफर कर दिया। शनिवार की सुबह विवेक व अर्जुन गजनेर स्थित गांव से वापस लौट रहे थे तभी यह हादसा हुआ। थाना प्रभारी ने बताया कि अर्जुन के बेटे धीरज ने तहरीर दी है। उधर हादसे के के कारण भौंती से रामादेवी को जाने वाली लेन पर जाम लग गया।

-------------------

फर्जी फेसबुक आइडी बनाई

जासं, कानपुर : बजरिया थाना क्षेत्र के सीसामऊ बाजार की रहने वाली युवती, उसकी बहन व भाई की फोटो लगाकर फर्जी फेसबुक आइडी बनाने व तीनों को बदनाम करने का मामला प्रकाश में आया है। इस आइडी से इनके परिचितों को लगातार फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी जा रही है। बजरिया थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया है।

----------------

बेघर परिवारों को आवास देने के लिए प्रदर्शन

जासं, कानपुर : सपा विधायक अमिताभ बाजपेयी ने कुली बाजार में बेसमेंट की खोदाई से बेघर हुए 23 परिवारों को आवास दिलाने के लिए जनता के साथ सरकार को नींद से जगाने के लिए कुली बाजार में प्रदर्शन किया।

उन्होंने मंडी व हालसी रोड में मानक के विपरीत बने निर्माणों की जांच कराने व दोषी अभियंताओं पर कार्रवाई करने की भी मांग की। कहा कि मांगें नहीं मानी गईं तो आंदोलन किया जाएगा। इस अवसर पर पूर्व पार्षद सुशील तिवारी, अनिल चौबे, हरिओम पांडे भरत गुप्ता, सर्वेश यादव, डॉली यादव राहुल गुप्ता आदि उपस्थित रहे।

--------------

मल्टीमॉडल लॉजिस्टिक पार्क की बाधाएं दूर करने के निर्देश

जागरण संवाददाता, कानपुर : मल्टीमॉडल लॉजिस्टिक पार्क के मार्ग में आने वाली सभी बाधाओं को दूर करने के निर्देश उत्तर मध्य रेलवे के महाप्रबंधक राजीव चौधरी ने वर्चुअल मीटिंग के दौरान दिये हैं। टूंडला, मक्खनपुर और दाऊद खां स्टेशनों पर भी नए मॉल टर्मिनल बनाने के निर्देश महाप्रबंधक ने दिए।

रेलवे अफसरों ने बताया कि मल्टी मॉडल लॉजिस्टिक पार्क में ट्रांसपोर्ट से संबंधित सभी विभाग एक छत के नीचे होंगे। माल की लोडिंग व अनलोडिंग की सुविधाएं भी मुहैया करायी जाएंगी।

------------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.