Move to Jagran APP

बैंक लोन वितरण में लापरवाही पर सीडीओ खफा

जागरण संवाददाता कानपुर देहात शासन ने पात्रों को स्वरोजगार स्थापित करने के लिए स्वीकृत बै

By JagranEdited By: Published: Wed, 13 Mar 2019 07:51 PM (IST)Updated: Wed, 13 Mar 2019 07:51 PM (IST)
बैंक लोन वितरण में लापरवाही पर सीडीओ खफा
बैंक लोन वितरण में लापरवाही पर सीडीओ खफा

जागरण संवाददाता, कानपुर देहात: शासन ने पात्रों को स्वरोजगार स्थापित करने के लिए स्वीकृत बैंक लोन तत्काल वितरित करने के निर्देश दिये हैं। लेकिन बैंकों की मनमानी से लाभार्थी भटकने के लिए मजबूर हैं। इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। यह निर्देश सीडीओ ने बैठक में एलडीएम को दिये।

loksabha election banner

बैंक शाखा प्रबंधकों की लापरवाही के चलते बड़ी संख्या में पूर्व स्वीकृत बैंक ऋण अभी तक वितरित न होने पर बुधवार को विकास भवन कार्यालय में बैठक के दौरान सीडीओ जोगिन्दर सिंह का पारा गरम हो गया। उन्होंने एलडीएम व बैंकों के जिला समंवयक को चेतावनी देते हुए कहा कि स्वरोजगार सहित अन्य लाभपरक योजनाओं के लिए लाभार्थी कड़ी मशक्कत के बाद कागजी दस्तावेज जुटा पाते हैं। इसके बावजूद बैंक शाखा प्रबंधक उनके ऋण लंबित रखते हैं। इससे लाभार्थी जहां भाग-दौड़ करने के लिए मजबूर होते हैं। वहीं शिकायतों का अंबार लगता है। सीडीओ ने तत्काल स्वीकृत बैंक ऋण वितरित कराने के निर्देश दिए और लापरवाही मिलने पर कार्रवाई की चेतावनी दी। वहीं एक जनपद एक उत्पाद के तहत चयनित लाभार्थियों की समस्याओं को सुना और निराकरण जल्द निराकरण कराने का भरोसा दिलाया। सीडीओ के तेवर देख बैंक अफसर पसीना-पसीना रहे। इस मौके पर एलडीएम बृजमोहन, उपायुक्त उद्योग प्रिया सिंह सहित कई बैंकों के जिला समन्वयक मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.