Move to Jagran APP

बीएसए से तलब होगी बीईओ की पूर्व में भेजी गई रिपोर्ट

जागरण संवाददाता कानपुर देहात खंड शिक्षा अधिकारी की लगातार छह वर्षों से अकबरपुर ब्लाक

By JagranEdited By: Published: Mon, 22 Apr 2019 06:55 PM (IST)Updated: Mon, 22 Apr 2019 06:55 PM (IST)
बीएसए से तलब होगी बीईओ की पूर्व में भेजी गई रिपोर्ट

जागरण संवाददाता, कानपुर देहात: खंड शिक्षा अधिकारी की लगातार छह वर्षों से अकबरपुर ब्लाक में तैनाती का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। एडी बेसिक व बीएसए के बयानों में विरोध पर हकीकत जांचने को अब डीएम ने खुद कमान संभाली है। उन्होंने आयोग द्वारा पूर्व में तीन वर्ष से अधिक समय से तैनात अधिकारियों की मांगी गई रिपोर्ट में बीईओ का नाम भेजने में बीएसए के दावे की रिपोर्ट तलब करने की बात कही है।

loksabha election banner

अकबरपुर ब्लाक में खंड शिक्षाधिकारी अमर सिंह वर्मा अपनी रसूख के दम पर पिछली 30 अगस्त 2013 से लगातार तैनात चल रहे हैं। जबकि आयोग ने पिछला लोकसभा चुनाव करा चुके या तीन वर्ष से अधिक समय से तैनात अधिकारियों का ट्रांसफर करने के निर्देश दिए थे, लेकिन विभागीय पहुंच के बल पर बीईओ का ट्रांसफर करने के बजाय उन्हें लगातार एक ही ब्लाक में तैनात रखा गया। पिछले दिनों भाजयुमो जिलाध्यक्ष परवेश कटियार ने साक्ष्यों सहित निर्वाचन आयोग में शिकायत की तो अफसरों में हड़कंप मचा। मामला तब और संदिग्ध हो गया जब बीएसए संगीता सिंह द्वारा बीईओ के तीन वर्ष से अधिक समय से तैनाती की सूचना एडी बेसिक को भेजने के दावे को एडी बेसिक फतेह बहादुर सिंह ने नकार दिया। वहीं बीईओ की जांच कर रहे अकबरपुर तहसीलदार ने भी उनकी एक ही ब्लाक में छह वर्ष से तैनाती सही नहीं माना है। डीएम ने बीईओ की लगातार तैनाती के बावत बीएसए के दावे पर पूर्व में भेजी गई रिपोर्ट तलब करने की बात कही है।

इंसेट-

एडी बेसिक व बीएसए के बयानों में विरोध पर तीन वर्ष से अधिक समय से तैनात अधिकारियों की सूचना भेजने पर रिपोर्ट तलब की जाएगी। परीक्षण कराने के बाद कार्रवाई होगी।

-राकेश कुमार सिंह (जिलाधिकारी)

इंसेट-

बीईओ पर बीएसए की खास मेहरबानी

-अकबरपुर ब्लाक में लगातार छह वर्ष से तैनात बीईओ पर बीएसए की भी खास मेहरबानी रही है। सूत्रों की माने तो पूर्व में मुख्यालय पर कामकाज संभाल रहे बीईओ उदय नारायण कटियार को डेरापुर भेजते हुए चहेते बीईओ अमर सिंह वर्मा को दिसंबर 2018 में सरवनखेड़ा ब्लाक का अतिरिक्त प्रभार दे दिया था। साथ ही अपनी गैर मौजूदगी में मुख्यालय संभालने का जिम्मेदारी भी सौंप दी। उक्त आदेश अभी तक यथावत है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.