Move to Jagran APP

उफनाया नाला, बैंक के बाहर भरा पानी

जागरण संवाददाता, कानपुर देहात: रनियां में जिला उद्योग केंद्र के भवन से सटकर निकला नाला जाम

By JagranEdited By: Published: Thu, 11 Oct 2018 08:41 PM (IST)Updated: Thu, 11 Oct 2018 08:41 PM (IST)
उफनाया नाला, बैंक के बाहर भरा पानी

जागरण संवाददाता, कानपुर देहात: रनियां में जिला उद्योग केंद्र के भवन से सटकर निकला नाला जाम हो गया है। सफाई ना होने की वजह से नाले में जाने वाला पानी अब भारतीय स्टेट बैंक के बाहर भर रहा है। जिससे बैंक ग्राहकों को आने जाने में बेहद तकलीफ होती है।

loksabha election banner

स्वच्छ भारत अभियान को लेकर इससे जुड़े आला अधिकारी कितने जिम्मेदार हैं इसका उदाहरण रनियां कस्बे में बने स्टेट बैंक के बाहर भरा पानी तथा जिला उद्योग केंद्र के गेट से निकला हुआ नाला कचड़े और गोबर से भरा हुआ है। यह कूड़ा कस्बे में रहने वाले लोगों द्वारा घरों से बहाया जा रहा है। फैक्ट्रियों द्वारा बहाया गया पानी भी इसी नाले में ही जाता है। काफी समय से नाला की सफाई नहीं की गई है। इससे पानी रोड पर भरने लगा है। आसपास के रहने वाली महिलाओं में कल्पना, रीता, मोहिनी, सुलेखा आदि बताती है कि गंदगी और बदबू से पूरा दिन सिर दर्द करता है। जानलेवा मच्छर पनप रहे हैं। जिससे मलेरिया और डेंगू जैसी बीमारियों का भी खतरा बना हुआ है।

-इस संबंध में जिला उद्योग केंद्र की उपायुक्त नेहा ¨सह ने बताया कि हमने उद्योग बंधु सहकारी समिति के अध्यक्ष को लेटर लिखा है, क्योंकि साफ सफाई का काम सहकारी समिति के अध्यक्ष ही करवाते हैं। सहकारी समिति के अध्यक्ष ने बताया कि पर्याप्त पैसा ना होने की वजह से नालों व पार्क की सफाई नहीं हो सकी है। भारतीय स्टेट बैंक के ब्रांच मैनेजर कवि कपूर ने बताया कि बैंक के बाहर पानी लगभग दो महीने से भरा हुआ है। जिला उद्योग केंद्र के उपायुक्त को ज्ञात करा दिया था लेकिन नतीजा जस का तस ही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.