Move to Jagran APP

जिले में 1415 लोगों ने कराया वैक्सीनेशन

जागरण संवाददाता कानपुर देहात जिले में मंगलवार को 1415 लोगों ने जिला अस्पताल के अलावा सीएचस

By JagranEdited By: Published: Tue, 20 Apr 2021 08:29 PM (IST)Updated: Tue, 20 Apr 2021 08:29 PM (IST)
जिले में 1415 लोगों ने कराया वैक्सीनेशन
जिले में 1415 लोगों ने कराया वैक्सीनेशन

जागरण संवाददाता, कानपुर देहात : जिले में मंगलवार को 1415 लोगों ने जिला अस्पताल के अलावा सीएचसी में वैक्सीनेशन कराया। इस दौरान अधिकारियों ने पूरी व्यवस्था पर नजर रखी। वैक्सीनेशेन कराए लोगों ने कोरोना को हराने की बात कही।

loksabha election banner

जिला अस्पताल में सुबह 9:30 बजे से वैक्सीनेशन शुरू हो गया था। पहली वैक्सीन लगवाने वाले अकबरपुर के कमल कुमार ने कहा कि वह अपने इलाकाई लोगों के साथ यहां पर वैक्सीन लगवाने आए हैं। मेरा कहना है कि सभी को अपनी बारी आने पर वैक्सीनेशन कराना चाहिए। सरकार हमें यह सुविधा दे रही तो इसका लाभ जरूर से जरूर उठाएं। इसके अलावा हवासपुर व रसूलाबाद सीएचसी में भी वैक्सीनेशन हुआ। दोपहर में गर्मी के कारण कम लोग अस्पताल आए और सुबह व शाम ही पहुंचे। उधर मलासा ब्लाक में सीएचसी देवीपुर में एएनएम पुष्पा देवी ने 60 लोगों को, पीएचसी बरौर में एएनएम शशि देवी ने 80 लोगों को, पीएचसी जरसेन में एएनएम सुधा देवी ने 39 लोगों को कोरोना का टीका लगाया।

अमरौधा ब्लाक की सीएचसी पुखरायां में एएनएम शानू परवीन ने 30, पीएचसी अमरौधा में एएनएम शिवांगी ने आठ, पीएचसी रुरगांव मे एएनएम सुमनलता ने 22, पीएचसी मूसानगर में एएनएम रमा देवी ने नौ, हेल्थ वेलनेस सेंटर कल्ला सीएचओ श्वेता सचान ने 90 व हेल्थ वेलनेस सेंटर चकचालपुर सीएचओ पूजा यादव ने 80 लोगों को कोरोना का टीका लगाया। सीएचसी देवीपुर के अधीक्षक डॉ. विकास कुमार व पीएचसी अमरौधा के चिकित्साधिकारी डॉ. अभिषेक सचान ने बताया कि टीकाकरण केंद्रों पर आए 45 वर्ष से अधिक उम्र के सभी लोगों को सुचारु रुप से कोरोना का टीका लगाया गया है। नोडल अफसर डॉ. महेंद्र जतारया ने बताया कि 717 को पहली व 698 को दूसरी डोज लगाई गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.