Move to Jagran APP

जिले में 122 मरीज हुए कोरोना से स्वस्थ

जागरण संवाददाता कानपुर देहात जिले में कोरोना मरीजों के स्वस्थ होने की संख्या में तेजी से

By JagranEdited By: Published: Thu, 29 Apr 2021 07:46 PM (IST)Updated: Thu, 29 Apr 2021 07:46 PM (IST)
जिले में 122 मरीज हुए कोरोना से स्वस्थ
जिले में 122 मरीज हुए कोरोना से स्वस्थ

जागरण संवाददाता, कानपुर देहात : जिले में कोरोना मरीजों के स्वस्थ होने की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है। गुरुवार को 122 मरीज कोरोना से स्वस्थ हुए, इनमें 120 मरीज होम आइसोलेशन में थे। वहीं 118 लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं।

loksabha election banner

सही इलाज व रखरखाव से मरीज तेजी से सही हो रहे। स्वस्थ्य होने वालों में दो मरीज कोविड अस्पताल में भर्ती थे। इसके अलावा अकबरपुर, शिवली, डेरापुर, झींझक, पुखरायां व अमरौधा क्षेत्र के होम आइसोलेशन में रह रहे मरीज स्वस्थ हुए। इन सभी ने डॉक्टरों की सलाह के अनुसार घर पर ही रहकर अपना इलाज किया व खानपान का ध्यान रखा। कोरोना को हराने के बाद सभी ने खुशी जताई है। वहीं अकबरपुर के अशोक नगर व अन्य जगह छह मरीज कोरोना संक्रमित मिले हैं। इसी तरह से डेरापुर में बुजुर्ग व महिला समेत तीन संक्रमित मिले हैं। इनके स्वजनों व संपर्क में रहे लोगों का सैंपल टीम ने लिया। राजपुर प्राथमिक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से जुड़े देवपुर गांव में बुधवार को पहुंची स्वास्थ्य टीम ने कोरोना संक्रमण की जांच कराई तो तीन लोग संक्रमित पाए गए। सभी को होम आइसोलेट कर दिया गया। यहां पीएचसी राजपुर से फार्मासिस्ट शंकर सिंह के साथ टीम पहुंची थी। इसके अलावा सैनिटाइजेशन भी कराया गया। मलासा ब्लाक में गुरुवार को 21 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। संक्रमित व्यक्तियों के संपर्क में आए लोगों की कोरोना जांच के लिए सैंपल लिए गए हैं। सीएचसी देवीपुर के अधीक्षक डॉ. विकास कुमार ने बताया कि दो दिन पूर्व कोरोना जांच के लिए गए सैंपलों की गुरुवार को आई जांच रिपोर्ट में मदनपुर, मलासा, गिरसी, सिथराबुजुर्ग, भरतौली, अकबरनगर, दोहरापुर,अनंतापुर, बरौर, डींघ आदि गांवों में 21 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। संक्रमित व्यक्तियों को घरों में आइसोलेट किया गया है व उनके संपर्क में आए लोगों की कोरोना जांच के लिए सैंपल लिए गए हैं। हॉटस्पॉट चिह्नित किए गए मोहल्लों में सैनिटाइजेशन के साथ ही बैरीकेडिग कराई गई है। पीएचसी अमरौधा के प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ. आदित्य सचान ने बताया कि पुखरायां कस्बा, कुशरजापुर व भोगनीपुर में हॉटस्पॉट चिह्नित किए गए मोहल्लों में गुरुवार को सैनिटाइजेशन कराया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.