कानपुर, जेएनएन। फिल्म किस-किस को प्यार करूं की कहानी आपको याद होगी। फिल्म के नायक ने किसी न किसी मजबूरी में आकर चार शादियां की थीं। रील लाइफ की यह कहानी रियल लाइफ में सामने आई, जब किदवई नगर पुलिस ने एक बाबा को पकड़ा, जो फिल्म की कहानी से भी दो कदम आगे निकल गया था।

किदवई नगर में थाना पुलिस द्वारा पकड़े गये बाबा शाहजहांपुर निवासी अनुज चेतन कठेरिया ने अब तक पांच शादियां कर रखी हैं। अपनी पांचों शादियां छिपाकर अनुज छठवीं करने की तेयारी में था। अनुज ने अपनी चार शादियां छिपाकर श्याम नगर की रहने वाली महिला के साथ में पांचवी शादी की थी। पांचवी पत्नी ने पुलिस को पूरी हकीकत बताते हुए कहा कि अनुज नाम और मजहब बदलकर शादियां करता है। शादी के कुछ दिन बाद ही उसने उत्पीडऩ शुरू कर दिया। इस संबध में पांचवी पत्नी ने बीते वर्ष चकेरी थाने में भी मुकदमा लिखाया था। अनुज किदवई नगर क्षेत्र में रहता था तो पांचवी पत्नी ने किदवई नगर थाने में बीती 11 मई को भी 377, 323, 307 धाराओं में मुकदमा लिखाया था।

बना रखा है ट्रस्ट करता है तंत्र मंत्र : पुलिस ने जब बाबा की कुंडली पढऩी शुरू की तो पता चला कि अनुज ने शाहजहांपुर के निगोही थाना क्षेत्र में मां कामाख्या, बंजारे बाबा कल्याण सेवा ट्रस्ट के नाम से तंत्र मंत्र का अड्डा बना रखा है। वहां पर अपनी परेशानी लेकर आने वाली युवतियों को जाल में फंसाता है।

शादी डॉट कॉम में बना रखी है प्रोफाइल : अनुज कठेरिया ने शादी डॉट कॉम में भी अपनी प्रोफाइल बना रखी है। इसमें उसने अपना नाम लकी पांडेय बताया है। पुलिस की जांच में पता चला है कि करीब 32 लड़कियों से अनुज चैटिंग करता है, जिसका रिकार्ड भी मिला है। उसमें यह कभी खुद को टीचर बताता है तो किसी को होटल मालिक। आठवीं तक पढ़ा अनुज खुद को बीएससी पास बताता है और अंग्रेजी में चैट करता है।

2005 की थी पहली शादी : अनुज ने वर्ष 2005 में जनपद मैनपुरी की रहने वाली युवती के साथ शादी की थी जिसका कोर्ट में तलाक का मुकदमा चल रहा है। दूसरी शादी जनपद बरेली की युवती के साथ वर्ष 2010 में की थी इसका भी तलाक का मुकदमा चल रहा है। तीसरी शादी अनुज ने वर्ष 2014 में जनपद औरैया की रहने वाली युवती के साथ किया जिसे भी इसने छोड़ दिया। चौथी शादी अनुज ने तीसरी पत्नी की ही कजिन के साथ की जिसने अनुज का सच जानने के बाद सुसाइड कर लिया था। पांचवी शादी अनुज ने कानपुर नगर के श्याम नगर की रहने वाली युवती के साथ वर्ष 2019 में की थी।

छोटे भाई की पत्नी को भी नहीं छोड़ा : अनुज ने अपने छोटे भाई की पत्नी को भी नहीं छोड़ा। छोटे भाई की पत्नी ने शाहजहांपुर के निगोही थाने में वर्ष 2016 में दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज कराया था। अनुज पटेल को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। वह अपने तंत्रमंत्र व प्रभाव में लेकर सभी को फंसाता रहा।

इनका ये है कहना

  • आरोपी बाबा अनुज चेतन कठेरिया उर्फ अनुज चेतन सरस्वती को किदवई नगर थाने की पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया है। अब तक की जांच में अनुज पर अलग-अलग जनपदों में दर्ज मुकदमें प्रकाश में आए हैं। सभी को एक साथ रखकर जांच की जा रही है। जांच में कुछ और जानकारियां सामने आने की संभावना है। 

                                                                       रवीना त्यागी, पुलिस उपायुक्त दक्षिण, कानपुर नगर

 

Edited By: Akash Dwivedi