Move to Jagran APP

नौकरी का फार्म भरने वाले हो जाएं सावधान, कहीं आपके साथ भी ऐसा तो नहीं हो रहा Kanpur News

गोविंद नगर में नौकरी का आवेदन करने वाले युवा ने ठगी का संदेह होने पर फर्जी एफसीआई अधिकारी को पकड़ा है।

By AbhishekEdited By: Published: Mon, 07 Oct 2019 01:34 PM (IST)Updated: Mon, 07 Oct 2019 04:52 PM (IST)
नौकरी का फार्म भरने वाले हो जाएं सावधान, कहीं आपके साथ भी ऐसा तो नहीं हो रहा Kanpur News
नौकरी का फार्म भरने वाले हो जाएं सावधान, कहीं आपके साथ भी ऐसा तो नहीं हो रहा Kanpur News

कानपुर, जेएनएन। यदि आप बेरोजगार हैं और नौकरी के लिए फार्म भरते हैं तो जरा सावधान हो जाएं। क्योंकि कुछ गिरोह फार्म भरने वाले युवाओं को ठगी का शिकार बना रहे हैं। ऐसा ही एक मामला गोविंद नगर में सामने आया है, नौकरी के लिए आवेदन करने वाले युवक को फर्जी कॉल लेटर के आधार पर ठगने का प्रयास किया गया। युवक ने सूझबूझ का परिचय देते हुए फर्जी सत्यापन अधिकारी बनकर आए शातिर को दबोच लिया और पुलिस के हवाले कर दिया है। शातिर जालसाज के पास कई फर्जी दस्तावेज बरामद होने पर पुलिस पूछताछ में जुटी है।

loksabha election banner

दबौली निवासी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्र राहुल तलवार ने बताया कि वह नौकरी के लिए अलग अलग विभागों से फार्म भरता रहता है। बीते पांच चार अक्टूबर को भारतीय खाद्य निगम (एफसीआई) का एक कॉल लेटर आया था, जिसपर एक मोबाइल नंबर लिखा था। उसने संपर्क किया तो नॉकरी लगवाने के लिए उससे आठ हजार रुपये खाते में जमा कराए। इसके बाद उससे कहा गया कि विभाग का एक अधिकारी वेरिफिकेशन के लिए आएगा और उसे 20 हजार रुपए दे देना तो रिपोर्ट सही लगेगी।

राहुल ने बताया कि नौकरी के लिए कई फॉर्म भरने के कारण काल लेटर आने पर आश्चर्य नहीं हुआ था। बाद में रुपये की मांग से उसे संदेह हुआ। वह शहर के एफसीआई कार्यलय गए और कॉल लेटर दिखाया तो उसे फर्जीवाड़े की जानकारी हुई। इसके बाद सोमवार को वेरिफिकेशन करने फर्जी अधिकारी घर आया तो परिजनों व पड़ोसियों की मदद से उसे पकड़ लिया। इसके बाद उसे पुलिस के हवाले किया।

पुलिस की पूछताछ में पकड़े गए फर्जी अधिकारी ने अपना नाम सुभाष निवासी प्रयागराज रमईपुर बताया। उसके पास फर्जी एफसीआई का लेटर, आधार कार्ड व फर्जी दस्तावेज बरामद हुए हैं। पुलिस की सख्ती पर उसने फर्जी लेटर भेजकर ठगी की बात कबूली है। अब पुलिस उसके साथियों का पता लगा रही है। थाना प्रभारी संजीव कांत ने बताया कि आरोपित से पूछताछ कर जानकारी जुटाई जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.