Move to Jagran APP

बांदा में चेकपोस्ट कर्मी की पत्थर से कुचलकर हत्या, चोरी से मौरंग ढोने पर रोका तो वारदात को दिया अंजाम

मृतक के मामा अवनीश व चचेरे भाई विकास सिंह ने बताया कि शुभम उन्हें चोरी से मौरंग भरवाने से मना करता था। एएसपी महेंद्र प्रताप चौहान ने बताया कि हर पहलू पर जांच की जा रही है। अभी तक हत्या करने वालों के नाम किसी ने नहीं बताए हैं।

By Shaswat GuptaEdited By: Published: Wed, 05 May 2021 06:52 PM (IST)Updated: Wed, 05 May 2021 06:52 PM (IST)
नरैनी के लहुरेटा मौरंग खदान में चेक पोस्ट कर्मचारी की हत्या के बाद जांच पड़ताल करती पुलिस ।

बांदा, जेएनएन। दिनदहाड़े मौरंग खदान के चेकपोस्ट कर्मी की पत्थर से सिर कुचलकर हत्या कर दी गई। घटना को अंजाम देने के बाद हत्यारे भाग निकले। स्वजन ने चोरी से मौरंग ढोने से मना करने पर चार दिनों से धमकियां मिलने और गांव के ही लोगों पर हत्या करने का आरोप लगाया है। पुलिस चार लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

loksabha election banner

ये है पूरा मामला: नरैनी कोतवाली क्षेत्र के ग्राम लहुरेटा में केन नदी स्थित मौरंग खदान का पट्टा बिहार की कात्यानी नेचुरल प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के पास है। वहां चेकपोस्ट में भदोही के थाना सुरियावां के गांव मतेथू निवासी विनय सिंह का पुत्र शुभम सिंह उर्फ रवि टोकन बंटवाने व वाहनों की गिनती करने का काम करता था। वह 25 साल का था। बुधवार सुबह करीब साढ़े नौ बजे वह चेकपोस्ट के पास कुर्सी में बैठा था, तभी ट्रैक्टरों में मौरंग ढोने वाले गांव के लोगों ने पीछे से हमला कर दिया। भारी पत्थर से सिर कुचल दिया। इससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई। घटना के बाद सभी मौके से भाग निकले। दिनदहाड़े हत्या और चेकपोस्ट के पास लहूलुहान शव पड़ा होने से खदान कर्मियों में अफरातफरी मच गई। नरैनी सीओ नितिन कुमार व कोतवाली निरीक्षक सविता श्रीवास्तव पहुंचे। मृतक के मामा अवनीश व चचेरे भाई विकास सिंह ने बताया कि शुभम उन्हें चोरी से मौरंग भरवाने से मना करता था। एएसपी महेंद्र प्रताप चौहान ने बताया कि हर पहलू पर जांच की जा रही है। अभी तक घटना की असली वजह व हत्या करने वालों के नाम किसी ने नहीं बताए हैं। जल्द ही हत्यारोपितों को गिरफ्तार किया जाएगा।

खदान से कई घंटे नहीं उठने दिया शव: खदान में बिहार के करीब डेढ़ सौ मजदूर काम करते हैं। मृतक शुभम अपने चचेरे भाई विकास सिंह के साथ 18 अप्रैल को आया था। घटना के बाद पुलिस ने शव उठवाने का प्रयास किया तो विरोध हुआ। कर्मियों ने कहा कि घर के लोगों के आने के बाद ही शव उठने दिया जाएगा। अफसरों के समझाने व कार्रवाई का आश्वासन देने पर शव उठाने दिया।

घटना के दिन ही बदली थी ड्यूटी: मृतक के चचेरे भाई ने बताया कि अभी तक उसकी ड्यूटी खदान में अन्य जगह पर लगी थी। बुधवार को उसकी ड्यूटी बदलकर चेकपोस्ट में लगाई गई थी। वह यहां ट्रकों की निगरानी कर रहा था। चर्चा है कि आरोपितों ने उससे रंगदारी भी मांगी थी। मृतक अविवाहित था।

चार लोगों से पूछताछ, फोर्स तैनात: कोतवाली क्षेत्र के लहुरेटा गांव में दिनदहाड़े हत्या के बाद नरैनी कोतवाली, गिरवा व कालिंजर थाने का फोर्स तैनात रहा। पुलिस गांव के चार लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.