Move to Jagran APP

मजदूर का शव मिलने पर ग्रामीणों का घाटमपुर पावर प्लांट के सामने सड़क जाम, हंगामा

घर वालों ने हत्या का आरोप लगाया है जबकि पुलिस हादसा होने की बात कह रही है।

By AbhishekEdited By: Published: Mon, 09 Mar 2020 01:45 PM (IST)Updated: Mon, 09 Mar 2020 01:45 PM (IST)
मजदूर का शव मिलने पर ग्रामीणों का घाटमपुर पावर प्लांट के सामने सड़क जाम, हंगामा

कानपुर, जेएनएन। घाटमपुर में सजेती थाना क्षेत्र के यमुना तटवर्ती गांव लहुरीमऊ के पास सोमवार सुबह मजदूर का शव पड़ा मिलने से सनसनी फैल गई। सिर व चेहरे में गंभीर चोट होने से हत्या का आरोप लगाते हुए घर वालों और ग्रामीणों ने पावर प्लांट के सामने सड़क पर जाम लगा दिया और हंगामा करने लगे। वहीं पुलिस ने मौके पर पहुंचकर लोगों को शांत कराने का प्रयास किया और प्राथमिक छानबीन के बाद हादसे में युवक की मौत होने की बात कही।

loksabha election banner

घाटमपुर के लहुरीमऊ गांव के पास पावर प्लांट निर्माण का काम चल रहा है। लहुरीमऊ गांव निवासी 47 वर्षीय भान सिंह मजदूरी करके परिवार का पेट पाल रहा था। परिजनों के मुताबिक वह रविवार को कानपुर देवरहट थाना क्षेत्र के कलुआ ताला गांव में रहने वाली छोटी बहन कमलेश के घर पर आयोजित मांगलिक कार्यक्रम में जाने के लिए निकला था। इसके बाद वह छोटी बहन के घर की बजाय बड़ी बहन दुलारी के घर हमीरपुर के गांव सिकरोढ़ी पहुंच गया था। शाम करीब चार बजे वह लौट आया था और कुछ देर घर में रुकने के बाद फिर घर से निकल गया था। सोमवार सुबह भान सिंह का शव गांव से बगरिया जाने वाले मार्ग पर पावर प्लांट के मुख्य द्वार से 50 मीटर दूर खड्ड में उसका शव पड़ा मिलने से सनसनी फैल गई। सूचना पाकर परिजन व साथी मजदूरों के साथ ग्रामीण भी पहुंच गए।

सड़क जाम करके हंगामा

सिर और चेहरे पर गंभीर चोट के निशान देखकर घर वालों ने हत्या की आशंका जताई। इसके बाद ग्रामीणों ने पावर प्लांट के सामने सड़क जाम कर दी और हंगामा शुरू कर दिया। घरवालों ने चापड़ से काट कर उसकी हत्या का आरोप लगाया। सीओ रवि कुमार सिंह व सजेती थानाध्यक्ष भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों को समझाकर जाम हटवा दिया। इसके बाद ीाी लोगों ने हत्या का आरोप लगा तीन घटे तक पुलिस को शव नहीं उठने दिया। काफी देर तक चली मान मनव्वल के बाद पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया।

थानाध्यक्ष ने जताई हादसे की आशंका

थानाध्यक्ष शैलेंद्र सिंह ने बताया कि मृतक के सिर व चेहरे में चोट पाई गई हैं, जिससे प्रथमदृष्टया हादसे में मौत होना प्रतीत होता है। उसके रात 10 बजे तक सड़क किनारे शराब पीने की पुष्टि हुई और जेब में एक क्वार्टर शराब व मूंगफली मिली हैं। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.