जागरण संवाददाता, कानपुर : महिलाएं अपनी सुरक्षा के लिए सक्षम बनें। किसी भी दशा में अन्याय बर्दाश्त न करें। आत्मनिर्भर बनकर अपने हितों की रक्षा करें। शनिवार को कलेक्ट्रेट परिसर में आयोजित दो दिवसीय विधिक जागरूकता शिविर में महापौर प्रमिला पांडेय ने ये बातें कहीं। इससे पहले उन्होंने दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

राष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर उत्तर प्रदेश राज्य महिला आयोग ने दो दिवसीय विधिक जागरूकता शिविर का आयोजन कलेक्ट्रेट में किया था। आयोग की सदस्य रंजना शुक्ला ने कहा कि प्रदेश सरकार महिलाओं की सुरक्षा को लेकर संजीदा है। राज्य महिला आयोग की सदस्य पूनम कपूर ने कहा कि महिलाएं व बालिकाएं अपने आत्म विश्वास को बढ़ाएं। इस अवसर पर मुदिता तिवारी को सम्मानित किया गया। बालिकाओं को स्मृति चिह भेंट किए गए। सिविल जज जूनियर डिवीजन स्नेहा, राज्य महिला आयोग की सदस्य कुमुद श्रीवास्तव, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. अनिल मिश्रा, एसडीएम सदर पूजा यादव, उपनिदेशक प्रोबेशन श्रुति शुक्ला, सीओ गीतांजली सिंह, डॉ. नीलिमा थैगल, अर्थ एवं संख्याधिकारी चित्रा दुबे, पीपीएन मौजूद थीं।

सीएसए में नहीं मिलीं सब्जियां

जागरण संवाददाता, कानपुर : सीएसए में एक दिन पहले ही अस्थाई सब्जी बिक्री केंद्र खोला गया था। यहां ताजी व सस्ती सब्जियां उपलब्ध कराने का दावा भी किया गया, लेकिन अगले दिन ही सब्जियों की बिक्री बंद हो गई। लोग झोला और बैग लेकर आए और बैरंग लौट गए। सब्जियों का बिक्री केंद्र एटिक सेंटर में है। यहां से सुबह सात से 11 और शाम चार से पांच बजे तक सब्जियों की बिक्री होनी तय है। सुबह लोग आए, लेकिन वहां कोई कर्मचारी मौजूद नहा था। कुछ लोगों की एटिक सेंटर के स्टाफ से नोकझोंक भी हुई। शाकभाजी अनुसंधान केंद्र के इंचार्ज डॉ. पीके सिंह का कहना है कि सब्जियां दोपहर दो बजे के बाद बिकी हैं।

--------------------------------------

सीएसए की छात्रा का दूसरा स्थान

पर्यावरण संरक्षण गतिविधि के सहयोग से पर्यावरण युवा मंच प्रतियोगिता का आयोजन हुआ, जिसमें उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के छात्र-छात्राएं शामिल हुए। छात्रों को पर्यावरण संरक्षण के ऊपर बोलना था। इसमें पहला स्थान चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय के सैयदा जमाल, दूसरा सीएसए की सृष्टि और महात्मा गांधी ग्रामोदय विश्वविद्यालय चित्रकूट की प्रिया त्रिपाठी को तीसरा स्थान मिला।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021