Move to Jagran APP

जिधर से निकले, उधर जाम में फंसे

जागरण संवाददाता, कानपुर : चौतरफा खोदाई के चलते सोमवार को शहर में हर तरफ जाम रहा। सड़कों

By JagranEdited By: Published: Tue, 20 Mar 2018 01:20 AM (IST)Updated: Tue, 20 Mar 2018 01:20 AM (IST)
जिधर से निकले, उधर जाम में फंसे
जिधर से निकले, उधर जाम में फंसे

जागरण संवाददाता, कानपुर : चौतरफा खोदाई के चलते सोमवार को शहर में हर तरफ जाम रहा। सड़कों पर वाहनों का रेला था। मुख्य सड़कों के साथ ही गलियों में सुबह से लेकर शाम तक जाम लगा रहा। बकरमंडी ढाल खोदाई के चलते बंद होने के चलते ट्रैफिक विभाग का तैयार किया प्लान ऐन वक्त पर गड़बड़ा गया।

loksabha election banner

यूं तो हर सोमवार शहर के लिए जाम की मुश्किल लेकर आता है, लेकिन बजरिया में खोदाई की वजह से बंद किए गए रास्ते की वजह से यह सोमवार शहर के लोगों के लिए पीड़ादायक बन गया। सुबह 10 बजे के बाद से ही मेडिकल कालेज ओवरब्रिज से लेकर चुन्नीगंज के बीच जाम की स्थिति बन गई। बकरमंडी ढाल में खोदाई के चलते चुन्नीगंज से बकरमंडी ढाल से बजरिया जाने वाला रास्ता बंद कर दिया गया है। इससे निपटने के लिए ट्रैफिक विभाग का तैयार किया प्लान अव्यवस्था के चलते फेल हो गया। हर तरफ वाहनों का रेला लगा था।

होमगार्ड के भरोसे ट्रैफिक व्यवस्था

बकरमंडी ढाल में जाम से निपटने के लिए यातायात विभाग ने बीएनएसडी शिक्षा निकेतन इंटर कालेज बेनाझाबर से चौपहिया वाहनों को बृजेन्द्र स्वरूप पार्क से होकर मकराबर्टगंज की तरफ मोड़ दिया। हालांकि ब्रह्मनगर से आ रहे वाहनों को रोकने की कोई व्यवस्था नहीं की गई जो बीच में आकर ईदगाह रोड पर दूसरी तरफ से घुस गए। इसके चलते ईदगाह से चुन्नीगंज की तरफ जाने वाले रास्ते पर वाहन फंस गए। ब्रह्मनगर से लेकर जवाहर नगर तक वाहन फंसे रहे । ट्रैफिक व्यवस्था की जिम्मेदारी होमगार्डो को दी गई थी, कोई उनकी बात को सुनने को तैयार नहीं था। एक भी जगह ट्रैफिक सिपाही व दारोगा नहीं तैनात थे। पीरोड से चुन्नीगंज जाने के लिए वाले रास्ते पर दोनों तरफ से वाहन आने से यह भी रास्ता बंद हो गया। इसके चलते रामबाग चौराहा से लेकर पीरोड तक वाहन फंसे रहे। बेनाझाबर से मकराबर्टगंज रास्ते पर दोनों तरफ से वाहनों का भार बढ़ने से जाम लग गया। आर्यनगर, खलासी लाइन व ग्वालटोली समेत कई इलाकों में वाहन फंसे रहे। यह हाल सुबह से लेकर शाम तक चलता रहा।

पुल पर भी फंसे वाहन

मेडिकल कालेज ओवरब्रिज तक जाम लगा रहा। एलएलआर अस्पताल के सामने ई-रिक्शा वालों के कब्जे से और भी हालत खराब हो गई। दोपहर में लगे जाम के चलते लोगों का धूप में हाल बेहाल हो गया। इस दौरान जल्दी निकलने के चलते लोग आपस में भिड़ गए।

खोदाई व धूल से वीआइपी रोड हुई खतरनाक

खोदाई व धूल के चलते वीआइपी रोड भी खतरनाक हो गई है। एक किलोमीटर खोदाई होनी है, अभी तक 96 मीटर सड़क खोदी गई है। दो माह तक सड़क खोदनी है। धूल उड़ने से रोकने के लिए डाले गए पानी से सड़क पर कीचड़ हो गया, इसके चलते दिनभर वाहन फंसे रहे। शाम को फिर से खोदाई होने पर उड़ती धूल के बीच से जूझते हुए वाहनों को निकलना पड़ा।

कैनाल पटरी में खोदाई से फंसे वाहन

कैनाल पटरी में खोदाई के चलते वाहन फंस गए। बेतरतीब हो रही खोदाई के चलते वाहन को निकलने के लिए जूझना पड़ा। सड़क पर ही मिंट्टी फैला दी गई है। दूसरी ओर नौबस्ता क्षेत्र में भी सुबह से जबरदस्त जाम लग गया। हमीरपुर की ओर से आने वाले ट्रकों ने हाईवे पर हालत खराब कर दी। हमीरपुर से आ रहे ट्रक नौबस्ता चौराहा से काफी पहले से जाम की वजह से खड़े हो गए। दोपहिया वाहन चालकों को गलियों से होकर निकलना पड़ा। नौबस्ता चौराहा पार करने में ही वाहन चालक बुरी तरह परेशान हो गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.