घाटमपुर, जागरण संवाददाता। नगर के कोटद्वार मोहल्ला स्थित पुरानी बाजार में हिजाब को लेकर चल रहे विवाद में दो संप्रदायों में हिंसक मारपीट हो गई। एक पक्ष के दो लोग घायल हुए हैं। घायल होने वालों में आरएसएस के नगर प्रचारक भी हैं। गंभीर घायल होने की वजह से उन्हें घाटमपुर सीएचसी से कानपुर रेफर किया गया है। वहीं, तनाव को देखते हुए क्षेत्र में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है।

नगर के कोटद्वार सदर बाजार में रविवार शाम पांच बजे कुछ लोग विभिन्न मुद्दों पर चर्चा कर रहे थे। चर्चा कर्नाटक में चल रहे हिजाब विवाद में पहुंची तो विवाद शुरू हुआ और मारपीट में तब्दील हो गया। फतेहपुर जिले के हरिहरगंज निवासी आरएसएस के नगर भाष्कर प्रतार सिह ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि वह कोटद्वार मोहल्ला में रविवार करीब पांच बजे अनूप सिंह के घर के बाहर बैठे थे। साथ में उनके साथ शाखा शिक्षक यशराज ङ्क्षसह थे। चुनाव व अन्य विषयों पर चर्चा चल रही थी। इसी बीच अबरार अहमद व छोटे उर्फ अमीर हसन, समीर कैंडा, शहाबुद्दीन 20 से 22 लोगों के साथ आए विवाद शुरू कर दिया। विरोध करने पर लोहे की आड और लाठी से मारपीट शुरू कर दी। आरोप है कि हमलावरों ने गले में पड़ी सोने की चेन व जेब में पड़े 335 रुपये लूट लिए। बचने के लिए वे एक दुकान में घुसे तो आरोपितों ने वहां भी घुसकर तोड़ फोड़ कर मारपीट की। इससे उनका सिर फट गया और कंधे में चोंट आई है। वहीं, मारपीट में यशराज भी घायल हुए हैं। इस मामले में यशराज सिंह ने भी तहरीर दी है। उन्होंने गुड्डू लाल बेहना, छोटे, जुल्फकार, इफ्तिखार, इतिश्याक, कासिम, सद्दाम, कमल हसन, शाहिद आदि पर घर में घुसकर मारपीट करने का आरोप लगाया है।

तनाव के चलते भारी पुलिस बल तैनात

तनाव को देखते हुए पुरानी बाजार मोहल्ले में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। सूचना पर एएसपी आदित्य कुमार शुक्ला, सीओ सुशील कुमार दुबे, इंस्पेक्टर रामबहादुर पाल पहुंचे। पुलिस पीडि़तों को लेकर थाने आई और तहरीर ली। इंस्पेक्टर रामबहादुर पाल ने बताया कि तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

साल 2006 में भी यहां प्रचारक से मारपीट हुई थी

कोटद्वार मोहल्ला में 12 जुलाई साल 2006 को आरएसएस के प्रचारक कमलेश कुमार के साथ मारपीट हुई थी। मारपीट करने के वाले दूसरे संप्रदाय से थे। मामले में भाजपा नेता लक्ष्मीकांत बाजपेयी भी नगर आए थे और आक्रोशित लोगों ने नगर जाम कर दिया था। पुरानी घटना को देखते हुए नगर में पुलिस अलर्ट मोड पर है।

बोले जिम्मेदार : घायलों का मेडिकल कराया गया है। दी गई तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज की जा रही है। मामले में  दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।  - अजीत कुमार सिन्हा, एसपी कानपुर आउटर 

Edited By: Abhishek Verma

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट