Move to Jagran APP

Vikas Dubey Encounter: एसओ और दो सिपाही भी घायल, जानें-मुठभेड़ को लेकर उठ रहे क्या सवाल

Vikas Dubey Encounter News एडीजी और एसएसपी ने घटनास्थल पर पहुंचकर मौका मुआयना किया। दोनों अधिकारियों ने बारिश की वजह से गाड़ी फिसलकर पलटने की बात कही है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Published: Fri, 10 Jul 2020 11:27 AM (IST)Updated: Fri, 10 Jul 2020 11:27 AM (IST)
Vikas Dubey Encounter: एसओ और दो सिपाही भी घायल, जानें-मुठभेड़ को लेकर उठ रहे क्या सवाल
Vikas Dubey Encounter: एसओ और दो सिपाही भी घायल, जानें-मुठभेड़ को लेकर उठ रहे क्या सवाल

कानपुर, जेएनएन। पांच लाख के इनामी दुर्दांत विकास दुबे काे शुक्रवार की सुबह उज्जैन से लाते समय भले ही रास्ते में दुर्घटना के बाद भागते समय मार गिराया हो, लेकिन पुलिस के एनकाउंटर को लेकर सवाल उठने लगे हैं। हादसे में नवाबगंज एसओ और दो सिपाही घायल हुए हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। एडीजी, आईजी और एसएसपी ने घटनास्थल पर पहुंचकर मुआयना किया और मीडिया को सभी सवालों के जवाब प्रेस वार्ता में देने की बात कही।

loksabha election banner

पुलिस का कहना है कि मध्य प्रदेश के उज्जैन जिले से लाते समय हाईवे पर भौंती के पास अचानक पुलिस का वाहन पलट गया और पुलिस कर्मी की पिस्टल छीनकर विकास ने भागने का प्रयास किया, जिसमें वह पुलिस की गोली से मारा गया। बताया गया कि गाड़ी पर सवार नवाबगंज एसओ रमाकांत पचौरी सिपाही पंकज सिंह्र अनूप कुमार, प्रदीप घायल हुए हैं। गाड़ी पलटने से जख्मी विकास ने अस्पताल ले जाते समय एसओ की पिस्टल छीनकर भागने की कोशिश की थी। घटना के बाद एडीजी जय नारायण सिंह और एसएसपी दिनेश कुमार पी एनकाउंटर वाली जगह पहुंचे और मौका मुआयना किया है, वहीं मौके पर मौजूद मीडिया कर्मियों ने एनकाउंटर पर सवाल उठाने शुरू किए तो उन्होंने प्रेस वार्ता में जवाब देने की बात कही।

एनकाउंटर पर उठ रहे ये सवाल

  • कानपुर देहात की रायपुर सीमा से कानपुर नगर में प्रवेश करते समय पीछे फोर्स व बैरियर लगाकर सभी वाहनों को कुछ देर के लिए रोक दिया गया, जिससे साथ चल रहे कुछ मीडिया कर्मियों की पुलिस से बहस भी हुई।
  • भौंती के पास जिस जगह पर एसटीएफ की गाड़ी पलटी, उस जगह बारिश में फिसलने की बात कही जा रही है, जबकि वहां न तो घुमाव वाला मोड़ है और न ही सड़क पर कोई गड्ढा है।
  • वांछित अपराधी विकास दुबे को दुर्घटनाग्रस्त वाहन से घायल अवस्था में निकालने के बाद हथकड़ी नहीं लगी थी।
  • मुठभेड़ में गोली लगने से घायल बता विकास दुबे को अस्पताल भेजने के कई घंटे बाद हादसे के घायल पुलिसकर्मियों को अस्पताल लाया गया।
  • बताया जा रहा दोनों पैरों में स्टील रॉड पड़ी हाेने से विकास दुबे लंगड़ाकर चलता था, ऐसे उसका तेजी से भागना गले नहीं उतर रहा है।

विकास के कमर में भी लगी गोली

मुठभेड़ में विकास दुबे को दो गोलियां लगीं, जिसमें एक सीने पर और दूसरी कमर में लगी। हैलट के डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया है। शव का पोस्टमार्टम कराया जाएगा। हैलट अस्पताल के इमरजेंसी मेडिकल ऑफिसर डॉ. विनय कुमार के मुताबिक, विकास की पहले ही मौत हो चुकी थी। उसे ब्रेन डेड लाया गया था।

पनकी क्षेत्र में ही हुआ था प्रभात मिश्रा का एनकाउंटर

विकास दुबे के गिरोह में नाम आए प्रभात मिश्रा को बुधवार को फरीदाबाद क्राइम ब्रांच ने पकड़ा था। उसे पुलिस कानपुर लेकर आ रही थी। पनकी क्षेत्र में पुलिस के वाहन के पंचर होने पर प्रभात मिश्रा ने भी असलहा छीनकर भागने का प्रयास किया था, जिसमें उनका एनकाउंटर हो गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.