Move to Jagran APP

लाइसेंसी रिवाल्वर से फायरिंग कर मनाई दिवाली, सोशल मीडिया पर फोटो और Video Viral Kanpur News

पुलिस वीडियो के आधार पर लाइसेंसी रिवाल्वर से फायरिंग करने वाले की तलाश कर रही है।

By AbhishekEdited By: Published: Tue, 29 Oct 2019 12:22 PM (IST)Updated: Tue, 29 Oct 2019 04:11 PM (IST)
लाइसेंसी रिवाल्वर से फायरिंग कर मनाई दिवाली, सोशल मीडिया पर फोटो और Video Viral Kanpur News
लाइसेंसी रिवाल्वर से फायरिंग कर मनाई दिवाली, सोशल मीडिया पर फोटो और Video Viral Kanpur News

कानपुर, जेएनएन। आत्मसुरक्षा के लिए निर्गत शस्त्र लाइसेंस का दुरुपयोग किस तरह हो रहा है, इसकी बानगी तब सामने आई जब एक व्यक्ति ने पटाखे की जगह अपनी लाइसेंसी रिवाल्वर से फायरिंग करके दीपावली मनाई। इतना ही नहीं उसने सोशल मीडिया पर लाइक बटोरने के लिए फायरिंग का वीडियो और फोटो भी वायरल कर दिया। यह तब हुआ पुलिस कानून की सुरक्षा को लेकर सख्त मुस्तैदी दिखाने का दावा करती रही और चकेरी में उनके दावे की सरेआम धज्जियां उड़ती रहीं। हालांकि अब पुलिस अफसर लाइसेंसी रिवाल्वर से फायरिंग करने वाले को चिह्नित करके कार्रवाई की बात कह रहे हैं।

loksabha election banner

दीपावली की रात लोग पटाखे छुड़ाकर और आतिशबाजी फोड़कर खुशियां मना रहे थे। इन सबके बीच एक व्यक्ति को शायद पटाखा फोडऩा रास नहीं आया और उसने अपनी लाइसेंसी रिवाल्वर से हवाई फायरिंग करनी शुरू कर दी। इससे आसपास मकान की छत पर मौजूद लोग दहशत में रहे। लोगों ने अपने बच्चों को छतों से नीचे भेज दिया ताकि कहीं गोली उनके बच्चे को न लग जाए। इतना ही नहीं उस व्यक्ति ने रिवाल्वर से फायरिंग करते हुए अपना वीडियो और फोटो शूट भी कराया। इसके बाद उसने अपने फेस बुक अकाउंट और वाट्सएप ग्रुप के जरिए फोटो-वीडियो वायरल कर दिए।

सोशल मीडिया पर चंद लाइक पाने और खुद को अलग दिखाने की होड़ में इस व्यक्ति ने खुलेआम काननू की धज्जियां उड़ाईं। त्योहार पर सख्ती से कानून व्यवस्था बनाए रखने का दावा कर रही पुलिस भी मौन रही। बताया जा रहा है सोशल मीडिया में वायरल यह वीडियो चकेरी के शिव कटरा में दो व्यापारियों का है। फिलहाल अभी तक पुलिस ने मामले को संज्ञान में लिया है लेकिन कार्रवाई नहीं की है। कैंट सीओ आरके चतुर्वेदी का कहना है कि वायरल वीडियो के आधार पर फायरिंग करने वालों को चिह्नित करके कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.