कानपुर, जेएनएन। नौबस्ता में बर्रा थाने के 25 हजार के इनामी हिस्ट्रीशीटर को पुलिस अभिरक्षा से छुड़ाने के मामले में पुलिस को फरार अरोपितों की तलाश है। बर्रा में पकड़े गए वाहन चोर के मोबाइल पर फरार चल रहे आरोपित धीरू शर्मा और बाबा ठाकुर के कनेक्शन सामने आए हैं। पुलिस ने वाहन चोर के मोबाइल के आधार पर उसके और धीरू के करीबी साथी को उठाया है। पुलिस को उसके दूसरे साथी की तलाश है। दूसरा साथी भी किदवई नगर में हत्या के प्रयास के मुकदमे में वांछित है। वहीं पुलिस अब भाजपा नेता के बेटे की जमानत खारिज कराने की तैयारी कर रही है।

बर्रा पुलिस ने तीन दिन पहले बर्रा-6 निवासी वाहन चोर आर्यन विश्वकर्मा को चोरी की बाइक के साथ गिरफ्तार किया था। आरोपित ने पूछताछ में बताया था कि कर्ज उतारने के लिए उसने बाइक चोरी की थी। पुलिस ने उसके मोबाइल की छानबीन की तो उसके संबंध शातिर वाहन चोर और धीरू व बाबा ठाकुर के करीबी बर्रा दो नई बस्ती निवासी रोहित वर्मा से सामने आए थे। पुलिस ने रोहित को भी उठाया था। नौबस्ता की घटना के बाद फरार हुए धीरू ने कई बार उससे संपर्क कर घर और मोहल्ले का हाल जाना था।

इसकी रिकार्डिंग रोहित के मोबाइल में पुलिस को मिली है। पुलिस ने मामले की जांच को आगे बढ़ाया और उसकी सीडीआर निकलवाई तो उसके एक अन्य साथी का नाम सामने आया है। वह हत्या के प्रयास के मामले में किदवई नगर थाने से वांछित है। दूसरे साथी की भी धीरू के संपर्क में होने की जानकारी हुई है। पुलिस धीरू की धर पकड़ के लिए दूसरी साथी की तलाश में जुटी है।

पकड़ा गया रोहित भी शातिर वाहन चोर है। धीरू शर्मा की प्रयागराज लोकेशन मिली है। इस पर धर पकड़ के लिए एक टीम को प्रयागराज रवाना किया गया है। आरोपित की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।

राजबल्लभ की जमानत कराएंगे खारिज

नौबस्ता में युवक की हत्या के मामले में पूर्व भाजपा दक्षिण जिलाध्यक्ष राधेश्याम पांडेय के बेटे राजबल्लभ पांडेय और उसके साथी जमानत पर छूटे थे। एसीपी गोविंद नगर विकास कुमार पांडेय ने बताया कि जमानत पर छूटने के बाद फिर से अपराध किया है। इसे ध्यान में रखते हुए आरोपितों की पूर्व में लगी जमानत को खारिज कराया जाएगा और दोबारा जेल जाएंगे।

Edited By: Abhishek Agnihotri