Move to Jagran APP

मलवां में मालगाड़ी पटरी से उतरने से वंदेभारत लेट

मलवां के पास मालगाड़ी का एक डिब्बा पटरी से उतरने की वजह से दिल्ली से आ रहीं वंदेभारत लेट हो गई।

By JagranEdited By: Published: Mon, 25 Jan 2021 01:44 AM (IST)Updated: Mon, 25 Jan 2021 01:44 AM (IST)
मलवां में मालगाड़ी पटरी से उतरने से वंदेभारत लेट
मलवां में मालगाड़ी पटरी से उतरने से वंदेभारत लेट

जागरण संवाददाता,कानपुर: मलवां के पास मालगाड़ी का एक डिब्बा पटरी से उतरने की वजह से दिल्ली-हावड़ा रूट बाधित हो गया। इससे वंदेभारत सहित पांच ट्रेनें प्रभावित रहीं। डाउन लाइन पर हुए हादसे के बाद ट्रेनों को अप लाइन से कॉशन लेकर गुजारा गया।

loksabha election banner

दिल्ली से आ रही मालगाड़ी का डिब्बा मवेशी फंसने से सुबह 9:50 बजे फतेहपुर के मलवां व कुरस्तीकलां स्टेशन के बीच डिरेल हो गया था। मालगाड़ी के छह पहिये पटरी से उतरने के कारण रूट प्रभावित रहा। दोपहर 12:55 बजे मालगाड़ी को रवाना किया जा सका। इससे वंदे भारत एक्सप्रेस 45 मिनट तक सेंट्रल स्टेशन पर खड़ी रही। ट्रेन पहले ही कोहरे की वजह से दो घंटे देरी से सेंट्रल स्टेशन पहुंची थी। इसे सेंट्रल स्टेशन से 12:45 बजे रवाना किया जा सका। ट्रेन शाम पांच बजे वाराणसी पहुंची। वहीं जोधपुर-हावड़ा व मालगाड़ी भी प्रभावित हुई। हादसे वाले स्थान पर अप लाइन से कॉशन लेकर डाउन लाइन की ट्रेनों को गुजारा गया। प्रयागराज मंडल के पीआरओ अमित सिंह ने बताया कि डिब्बे को दोबारा पटरी पर रख मालगाड़ी आगे रवाना कर दी गई थी।

बैराज और गुजैनी वाटर व‌र्क्स से तीसरे दिन भी नहीं मिला पानी

जागरण संवाददाता, कानपुर : गंगा बैराज और गुजैनी वाटर व‌र्क्स से लगातार तीसरे दिन 8.8 करोड़ लीटर जलापूर्ति न होने से 13 लाख लोगों को परेशानी झेलनी पड़ी। लो प्रेशर आपूर्ति की वजह से कई इलाकों में ऊपरी मंजिल तक पानी नहीं पहुंच सका।

नवीन मार्केट और रामचंदर चौराहा विष्णुपुरी में लीकेज के चलते बैराज से जलापूर्ति तीन दिन पहले बंद कर दी गई थी। रविवार को पंप लगाकर पाइप में भरा पानी निकाला गया। जल निगम के परियोजना प्रबंधक ने बताया कि पानी निकल गया है सोमवार को लीकेज ठीक करके मंगलवार को जलापूर्ति शुरू कर दी जाएगी। इसके अलावा लेनिन पार्क पीरोड में भी लीकेज ठीक किया जा रहा है। वहीं मॉडल रोड गुजैनी और बर्रा सात में लीकेज के कारण गुजैनी वाटर व‌र्क्स से भी जलापूर्ति बंद है। जलकल के अधिशासी अभियंता कुमार गौरव ने बताया कि सोमवार को जलापूर्ति शुरू कर दी जाएगी।

(फोटो) 30 हजार जनता को मिली राहत

जागरण संवाददाता, कानपुर: शास्त्रीनगर के चोक नाले के कारण अब क्षेत्र में पानी नहीं भरेगा। पार्षद ने अफसरों के साथ मिलकर नाला तुड़वाकर साफ कराया। इससे 30 हजार आबादी को राहत मिलेगी। शास्त्रीनगर से एक नर्सिंग होम तक नाला गुजरता है। यह कई साल से चोक था। रविवार को पार्षद अरविद यादव ने अफसरों के साथ खड़े होकर नाला साफ कराया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.