कानपुर, जागरण संवाददाता। उप्र राज्य औद्योगिक विकास प्राधिकरण के भूखंड आवंटन पर भी चुनाव आचार संहिता का असर पड़ा है। प्राधिकरण प्रबंधन अब आचार संहिता खत्म होने के बाद ही आवेदन करने वालों को भूखंड आवंटित कर पाएगा। आवेदनकर्ताओं को इस प्रक्रिया पर लगी रोक से अवगत करा दिया गया है।

प्राधिकरण के गंगा बैराज स्थित ट्रांसगंगा सिटी, प्लास्टिक सिटी दिबियापुर, प्रयागराज के नैनी स्थित सरस्वती हाईटेक सिटी समेत विभिन्न औद्योगिक क्षेत्रों में औद्योगिक भूखंडों के आवंटन और व्यावसायिक भूखंडों की नीलामी का कार्य होना है। इसके लिए आवेदन भी मांगे जा चुके हैं, लेकिन चुनाव आचार संहिता की वजह से अब आवंटन पर रोक लग गई है। ऐसे में न तो आवंटन होगा, न ही नीलामी।

क्षेत्रीय प्रबंधकों के माध्यम से आवेदनकर्ताओं को बताया गया है कि फिलहाल वे चुनाव आचार संहिता खत्म होने का इंतजार करें। इसके बाद आवंटन की नई तिथि घोषित की जाएगी। इसके साथ ही लखनऊ, बाराबंकी समेत विभिन्न जिलों में लाजिस्टिक पार्क की स्थापना के लिए अनुदान स्वीकृति के संबंध में जिन्होंने आवेदन किया है उनके प्रस्ताव भी रोक दिए गए हैं।

फ्लैटेड फैक्ट्री का प्रोजेक्ट भी फंसा : उप्र लघु उद्योग निगम की ओर से दादानगर में प्रस्तावित फ्लैटेड फैक्ट्री के निर्माण का कार्य भी फंस गया है। अभी तक इसका टेंडर नहीं हो पाया था। ऐसे में प्रबंधन ने मई अंत में टेंडर कराने का निर्णय लिया है।

Edited By: Abhishek Agnihotri