महोबा, जेएनएन। यूपी के मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी झांसी से गृह जनपद महोबा पहुंचे, यहां सबसे पहले लहचूरा बांध का नजारा देखा और फिर बड़ी चंद्रिका मंदिर में देवी मां की पूजा की। साथ में उनकी पत्नी और पिता भी मौजूद रहे। वहीं डीएम व एसपी समेत अन्य अधिकारियों ने बांध स्थल पर उनका स्वागत किया।

प्रदेश के मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी का महोबा दौरा 14 अक्टूबर के लिए प्रस्तावित था। वह झांसी से चलकर गुरुवार को पूर्ह्वान करीब 11.30 बजे कार से महोबा पहुंचे। जिले की सीमा पर पहले से मौजूद डीएम सत्येंद्र कुमार, एसपी सुधा सिंह ने उनका स्वागत किया। इसके बाद वह कुछ देर लहचूरा बांध पर रुके और कार्यों का स्थलीय अवलोन किया। इसके बाद उनका काफिला सीधे सर्किट हाउस पहुंचा, जहां से वह फिर परिवार के साथ बड़ी चंद्रिका मंदिर और छोटी चंद्रिका मंदिर के दर्शन करने पहुंचे। यहां पर पत्नी और पिता के साथ उन्होंने नवरात्र की नवमी पर देवी मां की आराधना और पूजन किया। शिवतांडव मंदिर में भी दर्शन पूजन और फिर कीरतसागर और मदनसागर जाने का भी कार्यक्रम है।

महोबा में हुए कई विकास कार्य

महोबा में सिंचाई, सड़क व पयर्टन को लेकर पिछले कुछ समय से शासन की ओर से कई कार्य किए जा रहे हैं। पिछले दिनों जिले के दौरे पर आए मुख्यमंत्री ने कई योजनाओं को गति देने के निर्देश दिए थे। इसी क्रम में कीरतसागर, मदनसागर, गोरखगिरि, जिला अस्पताल में कार्य किए जा रहे हैं। पयर्टन को लेकर और चिकित्सा व्यवस्था को और मजबूती प्रदान करने के लिए कई प्रस्ताव पास भी हो चुके हैं। इसमें 200 बेड का नवीन अस्पताल और गोरखगिरि का सुंदरीकरण का काम भी होना है। मुख्य सचिव निरीक्षण करने के साथ शाम छह बजे समीक्षा बैठक करेंगे। रात में विश्राम के उपरांत 15 अक्टूबर सुबह नौ बजे लखनऊ के लिए निकल जाएंगे। जिले में प्रवास के दौरान वह शहर के मलकपुरा स्थित अपने पैतृक

Edited By: Abhishek Agnihotri