Move to Jagran APP

केंद्रीय मंत्री ने श्रमशक्ति एक्सप्रेस के गार्ड और जीआरपी पर लगाया अभद्रता का आरोप Kanpur News

निरंजन ज्योति के पीए ने दर्ज कराई शिकायत रेलवे का दावा आधा प्लेटफार्म छोड़ चुकी ट्रेन को नहीं रोकने पर नाराज हुईं मंत्री।

By AbhishekEdited By: Published: Sat, 02 Nov 2019 11:32 AM (IST)Updated: Sat, 02 Nov 2019 11:32 AM (IST)
केंद्रीय मंत्री ने श्रमशक्ति एक्सप्रेस के गार्ड और जीआरपी पर लगाया अभद्रता का आरोप Kanpur News

कानपुर, जेएनएन। केंद्रीय ग्रामीण विकास राज्यमंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने श्रमशक्ति एक्सप्रेस के गार्ड और ट्रेन में तैनात जीआरपी के जवानों पर अभद्रता का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराई है। रेलवे का दावा है कि केंद्रीय मंत्री आधा प्लेटफार्म छोड़ चुकी ट्रेन रुकवाने की कोशिश में थीं। ट्रेन न रुकने से वह नाराज हो गईं। घटना 29 अक्टूबर की है। श्रमशक्ति एक्सप्रेस कानपुर से दिल्ली के लिए रात 11.50 बजे छूटती है।

loksabha election banner

केंद्रीय मंत्री के निजी सहायक राजेंद्र निषाद ने बताया कि जब वह केंद्रीय मंत्री के साथ स्टेशन पहुंचे तो ट्रेन चल पड़ी। मंत्री कोच से कुछ दूरी पर थीं, इसलिए गार्ड से ट्रेन रुकवाने की गुजारिश की,लेकिन उसने अनसुना कर दिया। जब वह कोच में चढ़े तो जीआरपी स्टॉफ ने अभद्रता करते हुए नीचे उतार दिया। हालांकि रेलवे के अधिकारियों ने नाम नहीं छापने की शर्त पर बताया कि मंत्री जिस समय पहुंचीं तब ट्रेन आधा प्लेटफार्म छोड़ चुकी थी। ट्रेन को नहीं रोका जा सकता था। मंत्री नाराज हुईं तो अगली ट्रेन प्रयागराज एक्सप्रेस में उनके लिए एक सीट की व्यवस्था की गई लेकिन वह नाराज होकर लौट गईं।

हालांकि रेलवे ने इस मामले में अपने कर्मचारियों को क्लीन चिट नहीं दी है। रेलवे प्रशासन अब जांच करा रहा है कि कहीं गार्ड या जीआरपी की ओर से कोई अभद्रता तो नहीं की गई। मंत्री के निजी सहायक की शिकायत पर जांच की जा रही है। उत्तर मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी अजीत कुमार सिंह ने बताया कि अगर टे्रन रवाना हो चुकी है तो उसे रोकना उचित नहीं होता। जहां तक अभद्रता का सवाल है तो जांच में जो भी दोषी मिलेगा उस पर कार्रवाई होगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.