Move to Jagran APP

जाजमऊ में टेनरी का सेफ्टी टैंक साफ करने उतरे दो मजदूरों की मौत, परिवार में कोहराम

परिवार वाले कोरोना लॉकडाउन के नियम का उल्लंघन और सुरक्षा मानकों की अनदेखी करते हुए मजदूरों को जबरन सफाई टैंक में उतारे जाने की बात कह रहे हैं।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Published: Sun, 23 Aug 2020 03:17 PM (IST)Updated: Sun, 23 Aug 2020 03:17 PM (IST)
जाजमऊ में टेनरी का सेफ्टी टैंक साफ करने उतरे दो मजदूरों की मौत, परिवार में कोहराम
जाजमऊ में टेनरी का सेफ्टी टैंक साफ करने उतरे दो मजदूरों की मौत, परिवार में कोहराम

कानपुर, जेएनएन। तमाम निर्देशों के बावजूद शहर की टेनरियों में सुरक्षा मानकों अौर कोरोना लॉकडाउन के नियमों की अनदेखी की जा रही है, जिसकी वजह से रविवार को एक टेनरी में दो मजदूरों को अपनी जान गंवानी पड़ी। जाजमऊ स्थित टेनरी में दो मजदूरों को जबरन सेफ्टी टैंक की सफाई के लिए उतार दिया और अंदर जाते ही जहरीली गैस से दोनों की मौत हो गई। घटना की जानकारी पर उनके परिवारों में कोहराम मचा है।

loksabha election banner

जाजमऊ स्थित सुप्रीम टेनरी में रविवार सुबह अहिरवा देवीगंज निवासी 30 वर्षीय नितिन और 50 वर्षीय संजय दो अन्य साथियों के साथ सेफ्टी टैंक की सफाई करने गए थे। स्वजनों के अनुसार वह दोनों सफाई के लिए सेफ्टी टैंक उतरे थे और अन्य दो साथी बाहर खड़े थे। टैंक में नीचे उतरने पर जहरीली गैस की चपेट में आने से दोनों बेसुध हो गए। काफी देर तक उनके बाहर न आने पर साथियों को संदेह हुआ।

बाहर खड़े दोनों साथियों ने अंदर देखा तो दोनों बेसुध पड़े थे। जानकारी होते ही किसी तरह टैंक से उन्हें बाहर निकाला। आनन-फानन साथी कर्मचारी दोनों को पास के निजी अस्पताल ले गए। डॉक्टरों ने हालत देखकर उन्हें एलएलआर अस्पताल हैलट रेफर कर दिया। हैलट लाने पर डॉक्टर ने परीक्षण के बाद दोनों को मृत घोषित कर दिया। हैलट अस्पताल पहुंचे स्वजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया। थाना प्रभारी रवि श्रीवास्तव ने बताया कि टेनरी के टैंक की सफाई करते वक्त जहरीली गैस की चपेट में आने से दोनों मजदूरों की मौत हुई है। टेनरी नियम विरुद्ध खुली होगी तो संचालक पर कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.