कानपुर, जेएनएन। नई सड़क पर सीवर लाइन डालने के लिए चल रही खुदाई व परेड में मेट्रो कार्य के लिए डायवर्जन के चलते इन क्षेत्रों से निकलना मुश्किल हो गया है। खुदाई के चलते नई सड़क पर पहले ही आए दिन जाम लग रहा था अब डायवर्जन के बाद परेड से यतीमखाना, नई सड़क, नवीन मार्केट जाने वाले रास्तों का बुरा हाल है। यहां जाम लगना शुरु हो गया है।

सबसे बुरी स्थिति परेड से घंटाघर जाने वाले रास्ते की है। इस पर एक तरफ की सड़क बंद है दूसरी तरफ वाहनों का आवागमन हो रहा है। इस मार्ग पर वाहनों की संख्या भी अधिक होती है। ऐसे में वाहन सवारों काफी देर जाम में फंस कर समय बर्बाद करना पड़ रहा है। परेड से घंटाघर जाने वाले रास्ते पर हर रोज कई बार जाम लग रहा है। जाम की वजह से सही वक्त पर सेंट्रल स्टेशन न पहुंचने से लोगों की ट्रेनें भी छूट रही है। जाम में फंस कर राहगीरों को परेशान होना पड़ रहा है। सुबह से शाम तक यही स्थिति बनी हुई है।

इनका ये है कहना

  • मेट्रो के कार्य के लिए डायवर्जन लिया गया है। इसकी वजह से मेस्टन रोड से परेड आने वाली सड़क पर ट्रैफिक का बोझ बढ़ गया है। यहां से रजबी रोड, मूलगंज, घंटाघर, मेस्टन रोड, बड़ा चौराहा, लाटूश रोड, नवीन मार्केट आदि मार्ग जुड़े हुए हैं। व्यस्त मार्ग होने की वजह से इस पर काफी ट्रैफिक भी रहता है। जाम लगने पर ट्रैफिक सिपाही भी उसे खुलवाने के लिए सतर्कता नहीं बरत रहे हैं। ट्रैफिक सिपाही वाहनों के चालन करने में लगे रहते हैं, जबकि जाम की वजह से लोगों लगातार परेशान होना पड़ रहा है। 

Edited By: Akash Dwivedi