Move to Jagran APP

Top Kanpur News of the day, 2nd July 2019, युवती की हत्या, शहर में बारिश, अपना दल नेता पर हमला, जिंदा हुआ नवजात, सुपर हाउस दफ्तर में आग

बिधनू में युवती की हत्या शव खेत में फेंकने से सनसनी फैल गई वहीं दोपहर बाद बारिश से शहर में मौसम सुहाना हो गया।

By AbhishekEdited By: Published: Tue, 02 Jul 2019 06:47 PM (IST)Updated: Tue, 02 Jul 2019 06:47 PM (IST)
Top Kanpur News of the day, 2nd July 2019, युवती की हत्या, शहर में बारिश, अपना दल नेता पर हमला, जिंदा हुआ नवजात, सुपर हाउस दफ्तर में आग

कानपुर, जेएनएन। बिधनू में युवती की हत्या से सनसनी फैल गई, वहीं दोपहर बाद शहर में बारिश से मौसम बदल गया। बिल्हौर के अरौल में देर रात अपना दल नेता पर बाइक सवारों ने हमला कर दिया, वहीं काकादेव में सुपर हाउस के कार्यालय में आग लगने से जरूरी दस्तावेज जल गए। कन्नौज में मृत नवजात के चार घंटे बाद जिंदा हो जाने की घटना चर्चा का विषय बनी रही।

loksabha election banner

गला घोटकर युवती की हत्या

बिधनू में निर्माणाधीन कांशीराम कालोनी के पास युवती का शव मिलने से सनसनी फैल गई। मौके पर पहुंचे लोगों ने शव देखकर हत्या की आशंका जताई। युवती की गला घोटकर हत्या के बाद शव खेत में फेंक दिया गया था। पुलिस ने शव कई दिन पुराना होने और सड़ जाने की बात कही है। युवती शिनाख्त नहीं होने से अभी हत्या की वजह स्पष्ट नहीं हो सकी है।

बारिश से शहर का मौसम सुहाना

शहर में दोपहर बाद बारिश से मौसम खुशनुमा हो गया। एक सप्ताह बाद फिर बारिश ने शहरवासियों को भिगो दिया। गर्मी और उमस से परेशान लोगों ने राहत महसूस की। वहीं दक्षिण क्षेत्र में कई इलाकों में सड़कों पर जलभराव होने से समस्या हो गई। स्कूलों की छुट्टी होने पर घर लौट रहे बच्चों के पानी के बीच से होकर जाना पड़ा।

अपना दल जिलाध्यक्ष पर हमला

बिल्हौर के अरौल रेलवे क्रासिंग के पास बाइक सवार युवकों ने कन्नौज अपना दल जिलाध्यक्ष पर हमला कर दिया। बाइक सवारों ने कार का शीशा तोड़ दिया। ग्रामीणों ने पीछा करके एक हमलावर युवक को पकड़ लिया, हलांकि पुलिस की पूछताछ में उसने खुद को निर्दोष बताया है। उसने पत्नी को शादी समारोह में छोड़कर घर लौटने की बात कही है। अपना दल नेता ने बिल्हौर थाने में जानलेवा हमले की तहरीर दी है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

सुपर हाउस के दफ्तर में आग

काकादेव स्थित शहर की नामचीन कंपनी सुपर हाउस के दफ्तर में शार्ट सर्किट से आग लग गई। दफ्तर में जब आग लगी तो कर्मचारी अंदर ही थे और तेज लपटें उठने पर बाहर की ओर भागे। सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाया। आग से लागों के उपकरण जलने से खासा नुकसान हो गया। दफ्तर के एक अधिकारी ने कई महत्वपूर्ण दस्तावेज आग में जल जाने की बात कही है।

चार घंटे बाद जिंदा हो गया मृत नवजात

कन्नौज में हुई एक घटना को कुदरत का करिश्मा ही कहा जाएगा। यहां जन्मे एक बच्चे को माता-पिता ने मृत समझ लिया था, वह चार घंटे बाद जिंदा हो गया। अस्पताल ले जाने पर उसकी सांसें बंद थी लेकिन दिल धड़क रहा था। डॉक्टरों ने अथक प्रयास के बाद उसे नई जिंदगी दी। डॉक्टरों ने ऐसे मामलों को एप्निया बताया, जो बहुत कम लोगों में होता है। जिले व आसपास क्षेत्र में ऐसा पहला मामला सामने आया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.