Move to Jagran APP

Top Kanpur News of the day, 1st July 2019, स्वास्थ्य मंत्री ने कहा, सीओडी पुल पर हादसा, सरकारी स्कूल नंबर वन, दुष्कर्म के बाद हत्या, खूब करिए एनईएफटी

कानपुर की आइएमए ने चैरिटेबल ओपीडी का शुभारंभ किया है जालौन के कालपी में दुष्कर्म के बाद महिला की हत्या से सनसनी का माहौल बना है।

By AbhishekEdited By: Published: Mon, 01 Jul 2019 07:41 PM (IST)Updated: Mon, 01 Jul 2019 07:41 PM (IST)
Top Kanpur News of the day, 1st July 2019, स्वास्थ्य मंत्री ने कहा, सीओडी पुल पर हादसा, सरकारी स्कूल नंबर वन, दुष्कर्म के बाद हत्या, खूब करिए एनईएफटी
Top Kanpur News of the day, 1st July 2019, स्वास्थ्य मंत्री ने कहा, सीओडी पुल पर हादसा, सरकारी स्कूल नंबर वन, दुष्कर्म के बाद हत्या, खूब करिए एनईएफटी

कानपुर, जेएनएन। आइएमए की चैरिटेबल ओपीडी का शुभारंभ करने के लिए चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह शहर आए, वहीं सोमवार सुबह सीओडी पुल पर हुए हादसे से राहगीर सहम गए। जालौन में दुष्कर्म के बाद महिला की हत्या ने सनसनी फैला दी। कन्नौज के एक सरकारी स्कूल को नंबर वन का दर्जा मिलने और बैंकों द्वारा अब एनईएफटी व आरटीजीएस पर शुल्क नहीं लेने की खबर चर्चा में रही।

loksabha election banner

आइएमए की चैरिटेबल ओपीडी शुरू

शहर की आइएमए की ओर से चैरिटेबल मल्टी सुपर स्पेशियलिटी ओपीडी का शुभारंभ सोमवार को चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने किया। उन्होंने डॉक्टरों को संवेदनाओं को ध्यान में रखकर मरीजों के उपचार करने की अपील की। हड़ताल करने की बजाए मरीजों का दर्द समझने की अपील की। साथ ही उन्होंने डॉक्टरों शेयरिंग ओपीडी माड्यूल तैयार करने और प्रस्ताव बनाकर भेजने के निर्देश सीएमओ को दिए।

सीओडी पुल पर भीषण हादसा

सोमवार की दोपहर सीओडी पुल पर भीषण हादसे में एक बाइक सवार की जान चली गई। पुल पर कार ने बाइक सवारों को टक्कर मार दी। बाइक समेत तीन युवक पुल से नीचे जा गिरे। तीनों को गंभीर हालत में अस्पताल ले गए, जहां एक युवक की मौत हो गई। हादसे के बाद राहगीरों में हड़कंप मचा रहा और कार को छोड़कर चालक व सवार फरार हो गए।

सरकारी स्कूल नंबर वन

कन्नौज के उमर्दा ब्लाक का एक प्राइमरी विद्यालय को देश में नंबर वन का खिताब मिला है। यह खिताब एक गैर सरकारी संगठन ने सर्वेक्षण के बाद यहां की व्यवस्था को देखकर दिया है। इससे पहले भी यहां प्रधानाध्यापक को अवार्ड मिल चुका है और विद्यालय को शिक्षा विभाग मॉडल स्कूल में चयनित कर चुका है। यह स्कूल अब जिले व आसपास के सरकारी विद्यालयों के लिए नजीर बन गया है।

जालौन में दुष्कर्म के बाद हत्या

कालपी कोतवाली क्षेत्र में सोमवार की सुबह महिला की क्षतविक्षत शव मिलने से सनसनी फैल गई। रविवार की रात बेटी के घर से निकली महिला की आधी रात दुष्कर्म के बाद बेरहमी से हत्या कर दी गई। सिर बुरी तरह कुचले जाने से पहचान मिटाने का प्रयास किया गया। बेटी से पूछताछ के बाद पुलिस ने शक के आधार पर एक युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की है।

अब खूब करिए एनईएफटी और आरटीजीएस

एनईएफटी और आरटीजीएस पर अब शुल्क नहीं लिया जाएगा। अब कोई ग्राहक बैंकिंग लेनदेन में एनईएफटी और आरटीजीएस कर सकेंगे। अभी तक इस सेवा के लिए बैंक एक से पचास रुपये तक का शुल्क धनराशि के आधार पर काट लेती थीं। शुल्क हट जाने से कारोबारियों में खुशी है, अब उन्हें लेनदेन में सुविधा होगी और ग्राहक भी बिना किसी हिचकिचाहट के मनी ट्रांसफर कर सकेंगे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.