Move to Jagran APP

Top Kanpur News of the day 28th August 2019, मेमू के दो कोच डिरेल, खुदकशी करने पहुंचा व्यापारी परिवार, देवी बने बसपा प्रत्याशी

सेंट्रल स्टेशन के प्लेटफार्म पर मेमू के दो कोच डिरेल गंगा बैराज पर व्यापारी परिवार खुदकशी करने पहुंचा।

By AbhishekEdited By: Published: Wed, 28 Aug 2019 06:20 PM (IST)Updated: Wed, 28 Aug 2019 06:32 PM (IST)
Top Kanpur News of the day 28th August 2019, मेमू के दो कोच डिरेल, खुदकशी करने पहुंचा व्यापारी परिवार, देवी बने बसपा प्रत्याशी
Top Kanpur News of the day 28th August 2019, मेमू के दो कोच डिरेल, खुदकशी करने पहुंचा व्यापारी परिवार, देवी बने बसपा प्रत्याशी

कानपुर, जेएनएन। शहर में सेंट्रल स्टेशन बुधवार की सुबह लखनऊ मेमू के डिरेल होने से अफरा तफरी मच गई। वहीं लापता व्यापारी परिवार के खुदकशी करने का प्रयास करने की घटना से सनसनी फैल गई। फतेहपुर में ग्रामीणों ने स्वास्थ्य टीम को बच्चा चोर समझकर पीट दिया और वाहन में तोडफ़ोड़ की। बसपा ने हमीरपुर, मानिकपुर और गोविंदनगर सीट पर प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं।

loksabha election banner

स्टेशन पर लखनऊ मेमू हुई डिरेल

सेंट्रल स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर-तीन पर पहुंच रही लखनऊ मेमू के दो कोच डिरेल हो गए। इससे काफी समय तक स्टेशन पर ट्रेनों का संचालन प्रभावित रहा। वंदेभारत समेत कई एक्सप्रेस ट्रेनों को रोका गया। वहीं प्लेटफार्म नंबर-तीन, दो और चार पर ट्रेनों का आवागमन बंद हो जाने से अन्य प्लेटफार्मों पर दबाव बढ़ गया। इससे आउटर पर ट्रेनों को रोकना पड़ा, जिससे ट्रेनें विलंबित होती रहीं। वहीं स्टेशन पर यात्रियों के बीच अफरा तफरी मची रही।

गोविंद नगर सीट से देवी प्रसाद बने बसपा प्रत्याशी

बसपा की लखनऊ में हुई बैठक में उपचुनाव के लिए प्रत्याशियों की सूची जारी की गई। इसमें कानपुर के गोविंद नगर विधानसभा से देवी प्रसाद तिवारी को प्रत्याशी बनाया गया है, वह कांग्रेस छोड़कर बसपा में शमिल हुए हैं। वहीं मीरजापुर के राजनारायण को मानिकपुर सीट और कन्नौज के नौशाद अली को हमीरपुर सीट से प्रत्याशी घोषित किया है।

परिवार संग खुदकशी करने पहुंचा व्यापारी

करीब डेढ़ माह से लापता चल रहा व्यापारी बुधवार की दोपहर परिवार के साथ खुदकशी करने गंगा बैराज पहुंचा। यहां व्यापारी मित्र ने उसे देख लिया, जिसकी वजह से उसने खुदकशी से कदम पीछे खींच लिये। पुलिस ने उसे व परिवार को सीसामऊ थाने में ले जाकर पूछताछ की। उसने झांसी, ग्वालियर, आगरा और नोएडा आदि शहरों में काम की तलाश करने और फिर हताश होकर खुदकशी करने शहर आने की जानकारी दी।

आइआइटी के दो छात्रों ने जीती अल्ट्रा मैराथन

आइआइटी में पढ़ाई कर रहे राहुल और अरुण ने अल्ट्रा मैराथन जीत कर नाम रोशन किया है। माइनस 12 डिग्री के तापमान में उन्होंने 166 किमी का सफर पैदल पहाड़ी रास्तों पर चलकर तय किया। इस मैराथन में जीत आज के युवाओं का सपना होती है, जिसे इन छात्रों ने पूरा किया है।

बच्चा चोर समझ स्वास्थ्य टीम पर हमला

फतेहपुर के गांवों में इन दिनों बच्चा चोर गिरोह के आने की अफवाह फैली है। इसी अफवाह के बीच एक गांव में एंबुलेंस से पहुंची स्वास्थ्य टीम को बच्चा चोर समझकर ग्रामीणों ने हमला कर दिया। मौके पर पुलिस ने छुड़ाने का प्रयास किया लेकिन भीड़ हमलावर हो गई। इसमें दो सिपाही भी घायल हो गए। बाद में फोर्स ने हवाई फायरिंग कर स्वास्थ्य टीम को भीड़ के बीच से सुरक्षित निकाला। इस घटना के बाद क्षेत्र में तनाव का माहौल बना है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.