Move to Jagran APP

Top Kanpur News of the day 24th August 2019, पानी टंकी पर महिला चढ़ी, मंगेतर से दुष्कर्म, दोस्तों के तानों ने पहुंचाया जेल, आइआइटी में चिकित्सकीय पढ़ाई

बर्रा गुजैनी में पानी टंकी पर केरोसिन और डाई लेकर महिला चढ़ गई और कूदने की धमकी देती रही।

By AbhishekEdited By: Published: Sat, 24 Aug 2019 06:37 PM (IST)Updated: Sat, 24 Aug 2019 06:37 PM (IST)
Top Kanpur News of the day 24th August 2019, पानी टंकी पर महिला चढ़ी, मंगेतर से दुष्कर्म, दोस्तों के तानों ने पहुंचाया जेल, आइआइटी में चिकित्सकीय पढ़ाई

कानपुर, जेएनएन। बर्रा में पानी की टंकी पर महिला चढ़ गई तो अफरा तफरी मची रही। वहीं कानपुर देहात की युवती ने आरपीएफ जवान पर दुष्कर्म का आरोप लगाया है। वहीं एक युवक अपने दोस्तों के तानों से जेल पहुंच गया। आइआइटी में मेडिको शोध की कवायद शुरू हो गई है।

loksabha election banner

पानी की टंकी पर चढ़ी महिला

बर्रा के गुजैनी में शनिवार की दोपहर एक महिला पानी टंकी के ऊपर चढ़ गई और जोर जोर से चिल्लाने लगी। उसे देखकर लोगों की भीड़ एकत्र हो गई और पुलिस भी पहुंच गई। उसके नीचे कूदने की धमकी देने और हाथ में केरोसिन का कैन लिये देखकर पुलिस के हाथ पांव फूल गए। महिला का हाईवोल्टेज ड्रामा घंटो चलता रहा।

दोस्तों के तानों ने पहुंचा दिया जेल

एयरफोर्स की तैयारी करने वाले एक युवक को दोस्तों के तानों ने जेल पहुंचा दिया। एयरफोर्स स्टेशन पर संदिग्ध हालात में पकड़े जाने पर पुलिस ने पूछताछ की तो पोल खुलने पर दंग रह गई। वर्दी पहन कर एयरफोर्स स्टेशन में घूम रहे युवक ने सचाई बताई तो एक बार अफसर भी सोच में पड़ गए। अब पुलिस ने उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेजा है।

मंगेतर से बनाए शारीरिक संबंध, फिर शादी से इंकार

कानपुर देहात के मंगलपुर थाना क्षेत्र की युवती की आरपीएफ जवान से शादी तय हो गई थी। आरोप है कि आरपीएफ जवान बहाने से युवती को कमरे में ले गया और शारीरिक संबंध बनाए। इसके बाद शादी से इंकार कर दिया। पीडि़ता ने एसपी को शिकायती पत्र देकर रो रोकर आपबीती बताई। अब पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की है।

घरों के कचरे का मिलेगा दाम

जर्मनी की टीम ने शहर का भ्रमण करने के साथ नगर निगम में नगर आयुक्त के साथ बैठक की है। शहर के कचरे को गंगा के माध्यम से समुद्र में जाने से रोकने का प्रोजेक्ट तैयार किया गया है। इसमें घरों में प्लास्टिक कचरा अलग एकत्र कराएगा। घरों से कचरा लेने के बाद नगर निगम उसका पैसा भी देगा। इस प्रोजेक्ट पर नगर निगम ने भी गंभीरता दिखाई है।

आइआइटी में मेडिकल इंस्टीट्यूट की कवायद

आइआइटी में मेडिकल इंजीनियरिंग रिसर्च इंस्टीट्यूट बनाने की पहल हुई है। यहां मेडिको इंजीनियरिंग पर शोध किया जाएगा। इसके लिए आइआइटी निदेशक, मेडिकल कॉलेज प्राचार्य समेत कार्डियोलॉजी के निदेशक वाली चार सदस्यीय टीम की बैठक हुई और चर्चा की गई। बैठक में सकारात्मक परिणाम के साथ पहल शुरू हो गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.