Move to Jagran APP

17 लाख रुपये के इंतजार में पचास हजार की आबादी प्यासी, सीसामऊ दक्षिण में जलापूर्ति नहीं

सीसामऊ दक्षिण में वार्ड 71 में लोग पानी और जलनिकासी की समस्याओं से जूझ रहे हैं। जागरण आपके द्वारा में शिकायतें सामने आईं तो महापौर और अफसरों ने समस्या का जल्द से जल्द समाधान कराने का भरोसा दिया है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Published: Mon, 25 Jan 2021 09:55 AM (IST)Updated: Mon, 25 Jan 2021 09:55 AM (IST)
कानपुर में जागरण आपके द्वार में समस्याएं सुनी गईं।

कानपुर, जेएनएन। कालपी रोड से जुड़े वार्ड 71 सीसामऊ दक्षिण में पचास हजार जनता पेयजल की समस्या से जूझ रही है। पड़ोसियों के यहां लगे सबमर्सिबल पंप से लोगों को पानी लेने के लिए मजबूर होना पड़ता है। चमनगंज में लगे जागरण आपके द्वार में जनता ने महापौर प्रमिला पांडेय और पार्षद लियाकत अली से इस समस्या के समाधान की मांग की। उन्होंने कहा कि गर्मी में एक-एक बूंद पानी के लिए जूझना पड़ता है। दूर से हैंडपंप से पानी भरकर लाना पड़ता है।

loksabha election banner

शिविर में दर्जनों लोगों ने महापौर से कहा कि पेयजल की समस्या का हल करा दें ताकि जनता को गर्मी में पानी मिलने लगे। पार्षद ने बताया कि देवनगर में पंपिंग स्टेशन तीन करोड़ रुपये से बना खड़ा है लेकिन मुख्य पाइप लाइन क्षेत्र में न पडऩे के कारण चालू नहीं हो पा रहा है। इससे दो वार्डों में जलापूर्ति होनी है। 17 लाख रुपये में पाइप पडऩी है, यह पड़ जाए तो जलापूर्ति चालू हो जाए। महापौर ने कहा कि पेयजल समस्या का निस्तारण वह जल्द कराएगी।

नाली भी हो ठीक

क्षेत्र में सड़कें हैं, लेकिन नाली और गली पिट ठीक न होने के कारण निकासी प्रभावित होती रहती है। बरसात में पानी भर जाता है। नाली ठीक कराई जाए। इसके साथ ही क्षेत्र में एक वाटर एटीएम की व्यवस्था की जाए। मुख्य सड़क की मरम्मत हो भन्नापुरवा से घंटाघर जाने वाली सड़क को ठीक किया जाए। यह रास्ता रेलवे स्टेशन को जोड़ता है। इसके बन जाने से हजारों लोगों को राहत मिलेगी। लीकेज के कारण आए दिन सड़क ही उखड़ जाती है।

पार्क से हटे कब्जे

क्षेत्र में अछूता नंद पार्क में कब्जे है। इसको हटाया जाए। ओपेन जिम है लेकिन कब्जों के चलते कसरत नहीं कर पाते है। इसका सुंदरीकरण कराया जाए।

क्या कहते हैं जिम्मेदार

  • क्षेत्र की पेयजल समस्या का निस्तारण कराया जाएगा। 15 वें वित्त आयोग से क्षेत्र में पानी की नयी लाइन डाली जाएगी। साथ ही अन्य समस्याओं को भी समय पर निस्तारण के आदेश अफसरों को दिए है। - प्रमिला पांडेय, महापौर
  • जनता की शिकायतों को अफसरों को नोट करा दी गयी है। समय पर उनका निस्तारण कराया जाएगा। पेयजल व्यवस्था के लिए 17 लाख रुपये की जरूरत है, वह व्यवस्था करायी जाएगी। - लियाकत अली, पार्षद वार्ड 71 सीसामऊ दक्षिण
  • जागरण आपके द्वार शिविर में आयी जनता की शिकायतों को नोट कर लिया गया है। संबंधित अफसरों को भेजकर उसका निस्तारण कराया जाएगा। - रामशंकर वर्मा, कर अधीक्षक नगर निगम

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.