Move to Jagran APP

टेंपो और ई-रिक्शा के झटके बढ़ा रहे मरीजों का दर्द

सरकारी एंबुलेंस सेवा की तीसरे दिन जारी हड़ताल अब मरीजों की परेशानी बढ गई है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 29 Jul 2021 02:36 AM (IST)Updated: Thu, 29 Jul 2021 02:36 AM (IST)
टेंपो और ई-रिक्शा के झटके बढ़ा रहे मरीजों का दर्द

जासं , कानपुर : सरकारी एंबुलेंस सेवा की तीसरे दिन जारी हड़ताल अब मरीजों की परेशानी बढ़ाने लगी है। अस्पताल आने वाले घायलों एवं मरीजों को टेंपो और ई-रिक्शा से आने में लगने वाले झटके उनका दर्द और बढ़ा रहे हैं। ऐसे दर्द सहते हुए मरीज एलएलआर अस्पताल और उर्सला अस्पताल की इमरजेंसी पहुंच रहे हैं।

loksabha election banner

बुधवार को एलएलआर इमरजेंसी में पहुंची बुजुर्ग मीरा पैरों की तकलीफ की वजह से चल नहीं पा रहीं थीं। स्वजन उन्हें इलाज के लिए टेंपो से लेकर आए थे। एंबुलेंस न मिलने पर टेंपो से आईं मीरा के परिजनों ने बताया कि झटके लगने से भीषण दर्द हो रहा थे, जो बर्दाश्त करना पड़ा। उर्सला अस्पताल के बाहर काफी इंतजार के बाद साधन मिला। इसी तरह एलएलआर के हड्डी रोग विभाग में कई मरीज अपने दोपहिया वाहन से आए। उर्सला में जाजमऊ से फातिमा और डफरिन में सीमा द्विवेदी को घर जाने के लिए घंटों साधन का इंतजार करना पड़ा।

स्वास्थ्य महकमे ने संभाली कमान, 65 एंबुलेंस उतारीं

जासं , कानपुर : सरकारी एंबुलेंस सेवा 108 एवं 102 के पायलट (चालक) एवं इमरजेंसी मेडिकल टेक्नीशियनों (ईएमटी) द्वारा मंगलवार को एंबुलेंस की चाबियां सौंपने के बाद बुधवार देर शाम तक सीएमओ ने 65 एंबुलेंस उतार दीं,जिससे मरीजों को सेवा का लाभ मिलने लगा।

शासन के स्तर से सेवा प्रदाता कंपनी जीवीकेईएमआरआइ कंपनी ने 100 पायलट बुधवार सुबह भेजे थे, जबकि सीएमओ ने अपने स्तर से सीएचसी और पीएचसी से पैरामेडिकल स्टाफ का बंदोबस्त कराया है, जो एंबुलेंस के साथ ईएमटी के रूप में फिलहाल चलेंगे। दोपहर में 22 एंबुलेंस रामादेवी स्थित कांशीराम अस्पताल से चलाई गईं। उसमें से 11 एंबुलेंस 108 सेवा की थीं, जबकि 102 सेवा की 11 एंबुलेंस थीं। देर रात तक 43 और एंबुलेंस सड़क पर दौड़ा दी गईं। सीएमओ डा. नैपाल सिंह बताया कि गुरुवार सुबह तक सभी 80 एंबुलेंस से मरीजों को सेवा मिलने लगेगी।

--------------

नए पायलट को मिली धमकी

एंबुलेंस लेकर घाटमपुर क्षेत्र में गए नए पायलट को पुराने कर्मचारी डरा-धमका रहे हैं। इस समस्या से एंबुलेंस सेवा के जिला समन्वयक आशीष को पायलट ने अवगत कराया। सीएमओ ने कहा कि ऐसे लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया जाएगा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.