Move to Jagran APP

एकतरफा प्यार का विरोध करने पर की थी युवती के पिता की हत्या Kanpur News

18 अगस्त को भोगनीपुर में यमुना पुल से पहले मिला था फैक्ट्रीकर्मी का शव पुलिस ने लैब टैक्नीशियन और उसके भाई को भेजा जेल।

By AbhishekEdited By: Published: Wed, 28 Aug 2019 11:28 PM (IST)Updated: Thu, 29 Aug 2019 10:08 AM (IST)
एकतरफा प्यार का विरोध करने पर की थी युवती के पिता की हत्या Kanpur News
एकतरफा प्यार का विरोध करने पर की थी युवती के पिता की हत्या Kanpur News

कानपुर, जेएनएन। शिवराजपुर के जौहरनपुरवा बेहटा गांव से 17 अगस्त की शाम अपह्रïत फैक्ट्रीकर्मी राम सिंह पाल की उसी रात डंडे से पीटकर हत्या कर दी गई थी। उनकी बड़ी बेटी से एकतरफा प्यार करने वाले शिवली (कानपुर देहात) के लैब टेक्नीशियन संदीप कुशवाहा ने अपने चचेरे भाई आशीष उर्फ मोनू के साथ मिलकर चलती कार में वारदात को अंजाम दिया था। सर्विलांस की मदद से पुलिस ने बुधवार रात वारदात का पर्दाफाश किया। आरोपितों के कब्जे से घटना में प्रयुक्त ओमिनी कार व डंडा बरामद कर लिया गया है।

loksabha election banner

17 अगस्त को राम सिंह चौबेपुर स्थित फैक्ट्री से घर लौटते वक्त लापता हो गए थे। परिजनों ने गुमशुदगी दर्ज कराई, लेकिन पुलिस उन्हें ढूंढ नहीं सकी। बीती 22 अगस्त को परिजनों ने हंगामा कर सड़क जाम करने की कोशिश की। उन्होंने गांव के ही कुछ व्यक्तियों पर लेनदेन के विवाद में अपहरण का आरोप लगाया था। इसके बाद पुलिस ने अपहरण का मुकदमा दर्ज किया और सर्विलांस की मदद से राम सिंह के मोबाइल की कॉल डिटेल निकलवाई। इसमें शिवली के सुभाषनगर निवासी बीएससी फाइनल के छात्र आशीष कुशवाहा उर्फ मोनू का नंबर मिला। पूछताछ में वह पुलिस को गुमराह करता रहा।

हालांकि उसकी कॉल डिटेल में मोनू के चचेरे भाई मुख्य आरोपित संदीप कुशवाहा का नंबर भी मिला। पुलिस ने संदीप को हिरासत में लिया और सख्ती से पूछताछ की तो उसने वारदात कबूल ली। संदीप के मुताबिक 17 अगस्त की रात को ही उसने राम सिंह की हत्या कर दी थी और शव यमुना पुल से एक किमी पहले झाडिय़ों में फेंक दिया था।

एसपी ग्र्रामीण प्रद्युम्न सिंह ने बताया कि संदीप कल्याणपुर के एक निजी अस्पताल में लैब टैक्नीशियन था। राम सिंह की बड़ी बेटी भी वहीं नौकरी करती थी। एकतरफा प्यार में पड़ा संदीप युवती पर शादी के लिए लगातार दबाव बना रहा था। इस पर राम सिंह बेटी को गांव ले आए और उसका रिश्ता तय कर दिया। इसे लेकर ही संदीप और राम सिंह के बीच झगड़ा हुआ था। राम सिंह ने जब संदीप के खिलाफ कार्रवाई की चेतावनी दी तो उसने मोनू की मदद से रामसिंह को बुलवाया और दोस्त की ओमिनी कार में बैठाकर शराब में नशे की गोलियां मिलाकर पिला दीं। बेहोश होने पर डंडे से पीटकर हत्या कर शव फेंक दिया। दोनों आरोपितों को जेल भेज दिया गया है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.