Move to Jagran APP

कानपुर में माहौल बिगडऩे से बचा, ऑटो चालक को पीटने पर भड़क गया एक वर्ग Kanpur News

देर रात हंगामा करने वालों ने जय श्रीराम का नारा न लगाने पर पीटने का आरोप लगाया पुलिस ने दो हमलावरों को गिरफ्तार किया है।

By AbhishekEdited By: Published: Thu, 04 Jul 2019 12:25 PM (IST)Updated: Thu, 04 Jul 2019 12:25 PM (IST)
कानपुर में माहौल बिगडऩे से बचा, ऑटो चालक को पीटने पर भड़क गया एक वर्ग Kanpur News
कानपुर में माहौल बिगडऩे से बचा, ऑटो चालक को पीटने पर भड़क गया एक वर्ग Kanpur News

कानपुर, जेएनएन। शहर में बुधवार की देर रात उस समय माहौल तनावपूर्ण हो गया, जब एक ऑटो चालक की पिटाई के बाद एक वर्ग के लोग भड़क गए और हंगामा शुरू कर दिया। फोर्स लेकर पहुंचे पुलिस अफसरों ने रात में ही स्थिति संभाल ली, जिससे माहौल बिगडऩे से बच गया। लोगों ने आरोप लगाया कि जय श्रीराम का नारा न लगाने पर ऑटो चालक को पीटा गया है। हालांकि पुलिस ने इस बात से इंकार करते हुए ऑटो के किराये के विवाद में मारपीट की बात कही है और दो युवकों को गिरफ्तार किया है। इससे पहले भी बर्रा में नारा न लगाने पर साइकिल सवार मदरसे के छात्र से मारपीट का मामला सामने आया था।

loksabha election banner

बाबूपुरवा निवासी अजमेरी की टीपीनगर में टायर पंचर बनाने की दुकान है, उनका 24 वर्षीय बेटा आतिब ऑटो चलाता है। परिजनों ने बताया कि बुधवार देर रात करीब साढ़े 11 बजे आतिब आटो से घर लौट रहा था। बाकरगंज चौराहे के पास पांच युवकों ने उसे रोका और चार रॉड चौराहे तक छोडऩे के लिए कहा। आतिब ने उन्हें चौराहे पर छोड़ा और जब किराया मांगा तो उन्होंने इन्कार कर दिया। विरोध पर पांचों युवक उसे खींचकर खटिकाना मोहल्ले में स्थित सुलभ शौचालय में ले गए, जहां आतिब को बंधक बनाकर बेरहमी से पीटा। ईंट से सिर पर वार कर उसे मरणासन्न कर दिया। शोर सुनकर सामने बेगमपुरवा कालोनी में आतिब पक्ष से लोग निकले तो हमलावर फरार हो गए। इसके बाद लोग आतिब को उठाकर केपीएम अस्पताल ले गए, जहां से एलएलआर अस्पताल भेजा गया।

जय श्रीराम का नारा न लगाने पर पीटने का आरोप

हंगामा कर रहे लोगों ने आरोप लगाया कि पीटने वाले युवक चाहते थे कि आतिब जय श्रीराम का नारा लगाए पर उसने नहीं लगाया। इससे नाराज होकर हमलावरों ने उसे बेरहमी से पीट दिया। एक वर्ग के लोगों के सड़क पर आ जाने से माहौल तनावपूर्ण हो गया। सूचना पर एसएसपी व एडीएम सिटी फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और लोगों को शांत कराने की कोशिश की। शहरकाजी आलम रजा नूरी ने भी शांति व्यवस्था बनाने की अपील की। देर रात तक लोग सड़क पर डटे रहे और अराजक तत्वों को पकडऩे की मांग करते रहे। देर रात खटिकाना मोहल्ले से भी लोगों ने नारेबाजी शुरू कर दी। अधिकारियों ने पैदल गश्त कर लोगों को शांत कराया। साथ ही क्षेत्र में एहतियातन फोर्स तैनात कर दी गई है।

आतिब का नारा लगवाने से इंकार, दो आरोपित गिरफ्तार

पुलिस के अनुसार आतिब से पूछताछ में उसने ऑटो का किराया मांगने पर मारपीट की बात कही है और नारा लगवाने जैसी किसी भी बात से इंकार किया है। उसके पिता की तहरीर पर जानलेवा हमला, बलवा, धमकी देने की धारा में रिपोर्ट दर्ज की गई है। एसएसपी के निर्देश पर गठित चार टीमों ने भोर पहर करीब चार बजे आरोपित शिवा व राजेश को गिरफ्तार कर लिया। बाबूपुरवा सीओ मनोज कुमार ने बताया कि आरोपितों ने नशे में होने और ऑटो रुकवाने पर चालक द्वारा गालीगलौज करने पर मारपीट होने की बात कही है। एसपी साउथ रवीना त्यागी ने बताया कि नशेबाजी को लेकर दो पक्षों में मारपीट हुई है। जय श्रीराम का नारा लगवाने की कोशिश का आरोप गलत है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.