Move to Jagran APP

औरैया: पोल में उतरे करंट की चपेट आकर शिक्षक की मौत, सबमर्सिबल चलाते समय हुआ हादसा

पुरवा पीता राम गांव निवासी हरिओम माध्यमिक के जनता इंटर कालेज में शिक्षक पद पर तैनात थे। सोमवार की सुबह वह अपने खेतों पर पानी लगाने के लिए सबमर्सिबल चालू करने जा रहे थे।11 हजार लाइन का पोल छू जाने से आ रहे करंट की वह चपेट में आ गए।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Published: Mon, 29 Nov 2021 12:23 PM (IST)Updated: Mon, 29 Nov 2021 07:40 PM (IST)
औरैया: पोल में उतरे करंट की चपेट आकर शिक्षक की मौत, सबमर्सिबल चलाते समय हुआ हादसा
11 हजार लाइन के पोल की वजह से कई हादसे हो चुके हैं। हरिओम, फाइल फोटा।

औरैया, जागरण संवाददाता। खेतों व आबादी वाले क्षेत्रों में लोगों के घरों की छत से होकर निकल रही 11 हजार की बिजली लाइन हादसों का कारण बन रही है। अब तक कई हादसे हो चुके हैं, बावजूद बिजली विभाग के अधिकारी इस ओर ध्यान नहीं दे रहे। सोमवार की सुबह रुरुगंज चौकी क्षेत्र के पुरवा पीता राम में खेतों पर पानी लगाने के लिए सबमर्सिबल चलाने जा रहा एक शिक्षक पोल में उतरे करंट की चपेट में आकर काल के गाल में समा गया। हादसे की जानकारी पर ग्रामीण व स्वजन पहुंचे। पुलिस को सूचना दी। शव को कब्जे में लेकर पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

loksabha election banner

पुरवा पीता राम गांव निवासी हरिओम पिता जसवंत लाल वर्मा माध्यमिक के जनता इंटर कालेज में शिक्षक पद पर तैनात थे। सोमवार की सुबह करीब साढ़े सात बजे वह अपने खेतों पर पानी लगाने के लिए सबमर्सिबल चालू करने जा रहे थे। रास्ते में ट्रांसफार्मर से कुछ पहले 11 हजार की लाइन का पोल छू जाने से आ रहे करंट की वह चपेट में आ गए। इसमें हरिओम की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। खेतों पर जा रहे किसानों की नजर पड़ी तो उन्होंने आनन-फानन गांव के अन्य लोगों को एकत्र किया। पहचान होने पर स्वजन का सूचना दी। इसके अलावा पुलिस को पूरा मामला बताया गया। बिधूना कोतवाली से दो सिपाही पहुंचे व चौकी से भी स्टाफ पहुंचा। मृतक के भाई हरगोविंद सिंह ने घटना को लेकर पुलिस को तहरीर दी है। आरोप लगाया है कि पोल में करंट आने से उसके भाई की मौत हुई है। बिजली विभाग की लापरवाही से ऐसा हुआ।

हो चुके अब तक हादसे- 

- सहायल थाना क्षेत्र के अठैसी गांव में हाइटेंशन लाइन की चपेट में आने से 13 वर्षीय कामिनी पुत्री दिनेश चंद्र 27 अगस्त को घर की छत पर खेलते हुए झुलस गई थी। 23 नवंबर को हुई मौत।

- बिधूना में एक दंपती घर की छत से निकली आइटेंशन लाइन की चपेट में आए थे।

- 14 अक्टूबर को सदर कोतवाली क्षेत्र के गांव भैरोपुर निवासी कमल सिंह पुत्र श्रीकृष्ण घर के बाहर से निकली हाइटेंशन लाइन के टूटने से उसकी चपेट में आ गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.