Move to Jagran APP

बूथ मैनेजमेंट प्लान की आवश्यकता, मतदाताओं की शिकायत पर तुरंत एक्शन लें

विकास भवन में कानपुर व अकबरपुर सीट के प्रेक्षकों ने बैठक कर चुनाव संबंधी जानकारी लेने के साथ ही दिए दिशा निर्देश।

By AbhishekEdited By: Published: Tue, 09 Apr 2019 11:48 PM (IST)Updated: Wed, 10 Apr 2019 10:58 AM (IST)
बूथ मैनेजमेंट प्लान की आवश्यकता, मतदाताओं की शिकायत पर तुरंत एक्शन लें
कानपुर, जागरण संवाददाता। लोकसभा चुनाव के लिए बूथ मैनेजमेंट प्लान की आवश्यकता है, जिससे किसी भी तरह की समस्या पर तुरंत एक्शन लिया जा सकता है। आचार संहिता उल्लंघन पर तत्काल कार्रवाई की जाए। मतदाताओं की सूचना और शिकायतों को नजर अंदाज न किया जाए। यह निर्देश मंगलवार को विकास भवन के सभागार में प्रेक्षकों ने बैठक कर दिए। अफसरों से अब तक हुई कार्रवाई का ब्योरा और चुनावी तैयारियों की जानकारी ली गई।
कानपुर लोकसभा क्षेत्र के प्रेक्षक संतोष कुमार और अकबरपुर के गुरविंदर पाल सिंह की अध्यक्षता में बैठक हुई। प्रेक्षकों ने लिकर व शराब गोदामों पर सीसीटीवी कैमरों की व्यवस्था कराने के निर्देश दिए। मतदान केंद्रों पर पोलिंग एजेंटों के बैठने की व्यवस्था, सुरक्षा आदि के बारे में विचार विर्मश किया। अंतिम मतदाता सूची के प्रकाशन और नए मतदाताओं को मतदाता सूची में नाम दर्ज कराने के संबंध में भी जानकारी प्राप्त की।
 कानपुर लोकसभा क्षेत्र के पुलिस प्रेक्षक डॉ. जय वसंतराव जाधव और अकबरपुर के पुलिस प्रेक्षक सत्येंद्र सिंह ने निरोधात्मक कार्रवाई के बारे में जानकारी की। मुख्य कोषाधिकारी को प्रत्याशियों के खर्चे का विवरण तैयार करने के निर्देश दिए। जिला निर्वाचन अधिकारी विजय विश्वास पंत, एसएसपी अनंत देव, सीडीओ अक्षय त्रिपाठी, एडीएम सिटी विवेक कुमार श्रीवास्तव, एडीएम एलए केहरी सिंह, एडीएम वित एवं राजस्व वीरेंद्र पांडेय समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहे।
कर सकते सीधे शिकायत
-कानपुर लोकसभा क्षेत्र की प्रेक्षक संतोष कुमार से सीधे भी की जा सकती है। वह सर्किट हाउस के कक्ष संख्या नौ में शाम पांच से छह बजे मिलेंगे। उनका मोबाइल नंबर 8887148624 है।
-अकबरपुर लोकसभा क्षेत्र की प्रेक्षक गुङ्क्षरदर पाल सिंह सहोता से सीधे शिकायत की जा सकती है। वह सर्किट हाउस के कमरा नंबर 10 में सुबह 11 से 12 बजे मिलेंगे। उनका मोबाइल नंबर 8887148625 है।  

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.