Move to Jagran APP

निलंबित दारोगा के जहरीला पदार्थ खाने से आया नाटकीय मोड़, जांच में सामने आया महिला सिपाही का नाम

कानपुर के बिधनू से निलंबित दारोगा अनूप सिंह के जहरीला पदार्थ खाने के मामले में नाटकीय मोड़ आ गया है महिला सिपाही का नाम सामने आने के बाद जांच के आदेश दिए हैं। वहीं घटना के बाद से फजलगंज में तैनात महिला सिपाही लंबी छुट्टी पर चली गई है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Published: Sun, 13 Nov 2022 11:21 AM (IST)Updated: Sun, 13 Nov 2022 11:21 AM (IST)
कानपुर में जहरीला पदार्थ खाने वाले दारोगा की हालत गंभीर बनी है।

कानपुर, जागरण संवाददाता। निलंबित दारोगा अनूप सिंह के जहर खाने के मामले में नाटकीय मोड़ आ गया है, अब फजलगंज थाने में तैनात एक महिला सिपाही का नाम सामने आया है। घटना के बाद से महिला सिपाही लंबी छुट्टी लेकर गायब है। पता चला है कि घटना से कुछ समय पहले दारोगा की फजलगंज थाने में तैनात एक महिला सिपाही से कहासुनी हुई थी। इस जानकारी के बाद कानपुर आउटर और कमिश्नरेट पुलिस ने जांच शुरू कराई है।

loksabha election banner

निलंबन के बाद दारोगा ने खाया था जहर

मूलरूप से जालौन के उरई ऐंट निवासी 2015 बैच के दारोगा अनूप कुमार सिंह दो माह पूर्व निलंबित हुए थे। गुरुवार को उन्होंने सल्फास खाकर जान देने की कोशिश की थी। सल्फास की पुड़िया उनकी जेब में भी मिली थी। इस समय वह गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती हैं। शुरुआत में यही बताया गया कि दारोगा के खिलाफ निलंबन के बाद 14ए की कार्रवाई भी चल रही है, जिससे परेशान होकर उन्होंने यह कदम उठाया। हालांकि, दो दिन बाद नया तथ्य सामने आया है।

महिला सिपाही से हुई थी कहासुनी

पता चला है कि घटना वाले दिन दारोगा की फजलगंज थाने में तैनात एक महिला सिपाही से कहासुनी हुई थी। महिला सिपाही फजलगंज में ही तैनात है और पूर्व में अनूप सिंह भी फजलगंज में तैनात रह चुके हैं। तभी से दोनों की जान-पहचान है। एसपी आउटर तेजस्वरूप सिंह ने बताया कि उन्हें घटना की जानकारी मिली है। महिला सिपाही से दारोगा के क्या संबंध हैं और कहासुनी के मामले की जांच उन्होंने अपर पुलिस अधीक्षक सृष्टि सिंह को दी है। उन्हें यह भी पता चला है कि महिला सिपाही घटना के बाद लंबे अवकाश पर चली गई है।

संयुक्त पुलिस आयुक्त आनंद प्रकाश तिवारी ने बताया कि उन्हें घटना की जानकारी नहीं है। सभी थाने सीसीटीवी कैमरों से लैस हैं, जिनमें वीडियो के साथ आडियो भी सुरक्षित है। जांच कर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.