कानपुर, जेएनएन। डीबीएस कॉलेज में राजनीति विज्ञान विभाग के विभागाध्यक्ष और एसोसिएट प्रोफेसर के बीच गुरुवार को हुए विवाद के बाद छात्रों में नाराजगी दिख रही है। शुक्रवार सुबह कॉलेज पहुंचकर छात्रों ने प्राचार्य का घेराव किया। छात्रों का कहना था कि जिस समय विभागाध्यक्ष व एसोसिएट प्रोफेसर के बीच विवाद हुआ था तब वह भी मौजूद थे। जिस तरह से कुर्सी फेंकने की बात कही गई, वह पूरी तरह से गलत है।

छात्रों ने प्राचार्य से कहा कि इस मामले में निष्पक्ष रूप से जांच कराएं। साथ ही जो दोषी हो, उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। प्राचार्य डॉ. आरके सिंह ने छात्रों को आश्वस्त किया कि वह दोनों ही पक्षों को सुनेंगे। इसके बाद जो दोषी होगा, उसके खिलाफ कार्रवाई जरूर करेंगे। उन्होंने ये भी कहा कि मामले की जानकारी सचिव को दे दी गई है। अंतिम निर्णय उनके द्वारा लिया जाएगा।

मामले को लेकर परिसर में तरह-तरह की चर्चाएं

विभागाध्यक्ष व एसोसिएट प्रोफेसर के बीच हुए विवाद को लेकर परिसर में तरह-तरह की चर्चाएं हैं। कॉलेज के शिक्षकों का कहना है कि इस मामले की शुरुआत कई दिनों पहले ही हो गई थी। एसोसिएट प्रोफेसर जहां विभागाध्यक्ष पर तमाम आरोप लगा रहे हैं, वहीं विभागाध्यक्ष ने एसोसिएट प्रोफेसर पर मनमाने ढंग से नौकरी करने और नियमों का उल्लंघन करने का आरोप लगाया है।  

Posted By: Abhishek

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस