औरैया, जेएनएन। शहर के मोहल्ला तिलक नगर में एक छात्र ने नाराज चल रही अपनी प्रेमिका को वीडियो कॉल किया और घर आने से इन्कार करने पर लाइव दिखाते हुए साड़ी का फंदा बना कर फांसी पर लटक गया। यह देख प्रेमिका भागकर उसके घर पहुंची पर घर के दरवाजे बंद थे। इस पर उसने शोर मचाया। मोहल्ले के लोग छत से अंदर पहुंचे और दरवाजा खोला पर तब तक उसकी सांसें थम चुकी थीं। 

 

तिलक नगर प्रेमानंद आश्रम निवासी 18 वर्षीय नागेश उर्फ सोनू यादव कक्षा 12 का छात्र था। सोनू का मोहल्ले में ही रहने वाली एक किशोरी से प्रेम प्रसंग चल रहा था। कुछ दिनों पहले इसकी जानकारी दोनों के परिजनों को हुई तो उन्होंने दोनों के मिलने पर रोक लगा दी थी। किशोरी ने भी बात करना बंद कर दिया। इसी बात को लेकर सोनू काफी परेशान रहने लगा। पिछले दिनों सोनू ने ब्लेड मारकर हाथ की नस भी काट ली थी। मंगलवार सुबह सोनू के परिजन दुर्घटना में घायल हुए बड़े भाई रविंद्र को देखने कानपुर गए थे। उसका छोटा भाई स्कूल गया था। उसी समय सोनू ने प्रेमिका का वीडियो कॉल करके घर आने को कहा लेकिन उसने मना कर दिया। इससे खफा होकर उसने वीडियो लाइव रखकर ही आंगन के जाल में साड़ी का फंदा बनाया और मोबाइल रखकर लटकने लगा। वीडियो कॉल पर जब किशोरी ने देखा तो भागकर उसके दरवाजे पर आई मगर दरवाजा नही खुला। इस पर उसने शोर मचाकर मोहल्ले वालों को जानकारी दी। मोहल्ले के लोग छत से होकर नीचे गए पर तब तक उसकी मौत हो चुकी थी।

सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को उतारा। परिजनों को भी सूचना दी गई तो रोते बिलखते कानपुर से वापस लौटे। सोनू चार भाइयों में तीसरे नंबर का था। पुलिस किशोरी से पूछताछ कर रही है। कोतवाल आलोक दुबे का कहना है कि जांच पड़ताल की जा रही है, मामला प्रेम प्रसंग से जुड़ा है। परिजन अगर कोई तहरीर देंगे तो उस आधार पर कार्रवाई की जाएगी। घटनास्थल पर फारेंसिक टीम भी पहुंची और फांसी के फंदे, मोबाइल व अन्य जगहों से फिंगर प्रिंट भी लिये।

Posted By: Abhishek

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस