Move to Jagran APP

स्टेट पावर लिफ्टिंग प्रतियोगिता में दम दिखाएंगे कानपुर के खिलाड़ी, प्रदर्शन के आधार पर आगे मिलेगा मौका

दो दिवसीय स्टेट पावरलिफ्टिंग प्रतियोगिता का आयोजन 30 अक्टूबर से शुरू होगा। जिसमें शहर से 100 खिलाड़ी खेलेंगे। खिलाड़ी जूनियर व सीनियर वर्ग में भाग लेंगे। बेहतर प्रदर्शन के आधार पर खिलाड़ियों को नेशनल प्रतियोगिता के लिए भेजा जाएगा।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Published: Tue, 26 Oct 2021 05:49 PM (IST)Updated: Tue, 26 Oct 2021 05:49 PM (IST)
स्टेट पावरलिफ्टिंग प्रतियोगिता का आयोजन 30 अक्टूबर से शुरू होगा। प्रतीकात्मक फोटो।

कानपुर, जागरण संवाददाता। पावर लिफ्टिंग एसोसिएशन आफ कानपुर की ओर से दो दिवसीय स्टेट पावरलिफ्टिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। 30 अक्टूबर से शुरू होने वाली प्रतियोगिता में प्रदेश भर के खिलाड़ी दम दिखाएंगे। शहर से प्रतियोगिता में पदक के लिए लगभग 100 खिलाड़ियों के शामिल होने की उम्मीद है। जो सब जूनियर, जूनियर, सीनियर व मास्टर वर्ग में दम दिखाएंगे। प्रतियोगिता में अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों का चयन नेशनल के लिए किया जाएगा।

loksabha election banner

कानपुर पावरलिफ्टिंग एसोसिएशन के सचिव संदीप निगम ने बताया कि लंबे समय के बाद होने वाली प्रतियोगिता शहर के साथ प्रदेश के विभिन्न जिलों से आए खिलाड़ियों को बेहतर मंच उपलब्ध कराएगी। इसमें खेलकर खिलाड़ी नेशनल के लिए अपनी तैयारी व चयन को पक्का करेंगे। उन्होंने बताया कि श्याम नगर में होने वाली प्रतियोगिता में खिलाड़ियों को कोविड गाइड लाइन का पालन करते हुए आयोजन किया जाएगा। हर भार वर्ग में सीमित खिलाड़ियों को शामिल किया जाएगा। जो प्रतिभा का प्रदर्शन कर पदक के लिए दावेदारी प्रस्तुत करेंगे। उन्होंने बताया कि लंबे समय के बाद हो रही प्रतियोगिता के लिए शहर के खिलाड़ियों ने तैयारियों शुरू कर दी हैं। खिलाड़ी जिम में पावरलिफ्टिंग की तैयारी कर स्टेट के लिए तैयार हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि खिलाड़ी दिन-रात मेहनत कर रहे हैं। हमें उम्मीद है कि प्रतियोगिता में खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन करेंगे। जिसके आधार पर नेशनल प्रतियोगिता के लिए खिलाड़यों का चयन किया जाएगा। पावरलिफ्टिंग एसोसिएशन की ओर से आयोजित होने वाली प्रतियोगिता में शहर से पिछली प्रतियोगिताओं में बेहतर प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को ही शामिल किया जाएगा। जो पदक जीतकर शहर का नाम रोशन करे सके। शहर के साथ उन्नाव, फतेहपुर, जालौन, उरई, हमीरपुर, रायबरेली, मथुरा, प्रयागराज, वाराणसी के साथ लगभग एक दर्जन से ज्यादा जिलों के खिलाड़ी कौशल का प्रदर्शन करेंगे। प्रतियोगिता में शामिल होने के इच्छुक खिलाड़ी कोविड नियमों का पालन करते हुए हिस्सा लेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.