Move to Jagran APP

Betting in Match ; होटलों में भी सट्टा खिलवाते थे सटोरिए, मोबाइल में मिले कई नंबर

आरोपितों के वाट्सएप चैट व सीडीआर से हुई जानकारी अन्तरराष्ट्रीय नेटवर्क होने का पुलिस को शक।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Published: Mon, 14 Sep 2020 08:21 AM (IST)Updated: Mon, 14 Sep 2020 08:21 AM (IST)
Betting in Match ; होटलों में भी सट्टा खिलवाते थे सटोरिए, मोबाइल में मिले कई नंबर
Betting in Match ; होटलों में भी सट्टा खिलवाते थे सटोरिए, मोबाइल में मिले कई नंबर

कानपुर, जेएनएन। फजलगंज, नजीराबाद व काकादेव में दो दिनों पूर्व पकड़े गए अंतरराष्ट्रीय सट्टेबाजों के मोबाइल फोन से पुलिस को इलाके के कुछ ऑटो पाट््र्स व वाहन डीलरों और होटल संचालकों के नंबर मिले हैं। वाट्सएप चैट और सीडीआर में आसपास के जिलों के कई लोगों के नाम सामने आ रहे हैैं। पुलिस उनके अंतरराष्ट्रीय नेटवर्क की संभावनाओं की जांच कर रही है। उधर, जयपुर में मौजूद गिरोह का सरगना सोनू सरदार मोबाइल फोन बंद करके फरार है। पुलिस उसकी सरगर्मी से तलाश कर रही है।

loksabha election banner

पुलिस सूत्रों ने बताया कि आरोपित संभवत: सट्टा और जुआ खिलवाने के लिए होटलों का भी इस्तेमाल करते थे। ऑटो पाट््र्स डीलरों से उनके रिश्ते की पड़ताल की जा रही है। एसपी पश्चिम डॉ. अनिल कुमार ने बताया कि गिरफ्तार आरोपितों में से हरप्रीत ङ्क्षसह बेदी और विनोद छाबड़ा फजलगंज व नजीराबाद क्षेत्र में और फरार हुआ ङ्क्षरकू ङ्क्षसह, कन्नौज के गुरमीत संग मिलकर काकादेव में सट्टा लगवाता था।

नेपाल के केसीनो से लगता था सट्टा

सटोरियों के वाट्सएप से पता लगा है कि वे नेपाल के केसीनो में मौजूद अपने दलालों के जरिए सट्टा लगवाते थे। दलाल ही उन्हें कमीशन काटने के बाद बहराइच में आकर रकम दे जाते थे। आरोपितों के मोबाइल फोन में कुछ संस्थाओं के भी ग्रुप हैं, जिनकी मदद से वह विभिन्न आयोजन कराते थे। हर आइपीएल सीजन में आरोपित सौ करोड़ से ज्यादा का सट्टा लगता था।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.