Move to Jagran APP

स्कूल से गायब हुए 5वीं के छह बच्चे, जब मिले तो वजह सुन सभी रह गए दंग Kanpur News

किदवई नगर स्थित स्कूल से छुट्टी के बाद अचानक बच्चों के गायब होने से अफरा तफरी मच गई।

By AbhishekEdited By: Published: Wed, 07 Aug 2019 04:49 PM (IST)Updated: Thu, 08 Aug 2019 10:06 AM (IST)
स्कूल से गायब हुए 5वीं के छह बच्चे, जब मिले तो वजह सुन सभी रह गए दंग Kanpur News
स्कूल से गायब हुए 5वीं के छह बच्चे, जब मिले तो वजह सुन सभी रह गए दंग Kanpur News

कानपुर, जेएनएन। शहर के किदवई नगर स्थित स्कूल में दोपहर बाद छुट्टी के समय छह बच्चे अचानक गायब हो गए, इसकी जानकारी होते ही अभिभावकों, स्कूल प्रबंधन और पुलिस में अफरा तफरी मच गई। शहर में भी घटना आग की तरह फैल गई और सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। करीब चार घंटे बाद एक जागरूक नागरिक की मदद से पुलिस को सभी छह बच्चे मिल गए लेकिन जब उनसे भागने की वजह पूछी गई तो सुनकर सभी लोग दंग रह गए। 
ये हुई घटना
किदवई नगर के एन. ब्लाक स्थित डॉ. वीरेंद्र स्वरूप एजुकेशन सेंटर में बड़ी संख्या में बच्चे पढ़ते हैं। बुधवार की सुबह स्कूल खुलने पर बच्चे पहुंचे और दोपहर में छुट्टी होने पर बच्चे घरों को चले गए। इधर स्कूल आए एक अभिभावक को अपना बच्चा नहीं मिला तो स्कूल प्रबंधन को जानकारी दी। कुछ ही देर पांचवीं क्लास के पांच और बच्चों के न मिलने की जानकारी घर ले जाने वाले वाहन चालकों ने दी। इसके बाद पांच बच्चों के अभिभावक भी स्कूल पहुंच गए। स्कूल से पांचवीं क्लास के तीन छात्र और तीन छात्राओं के लापता होने की जानकारी होते ही स्कूल प्रबंधन में अफरा तफरी मच गई। बदहवास परिजन हंगामा करने लगे और पुलिस को सूचना दी। 

पुलिस के फूले हाथ-पांव
प्राइवेट स्कूल से अचानक छह बच्चों के गायब होने की सूचना मिलते ही पुलिस के भी हाथ पांव फूल गए। उच्चाधिकारियों के साथ पुलिस टीम स्कूल पहुंच गई और अभिभावकों व स्कूल प्रबंधन से पूछताछ की। इसके साथ सीसीटीवी फुटेज खंगालने शुरू किए तो छुट्टी के समय 1:53 बजे एक साथ छह बच्चों को बाहर निकलते देखा गया। पुलिस अफसरों ने तुरंत आसपास थानों पर सूचना देकर अलर्ट कर दिया। वहीं घटना सोशल मीडिया पर भी वायरल हो गई। पुलिस बच्चों की तलाश में जुट गई। 
सोशल मीडिया की मदद से मिले बच्चे
पुलिस अभी बच्चों की तलाश करने में जुटी थी। अभिभावक भी बदहवास हालत में भटक रहे थे। सोशल मीडिया में बच्चों के गायब होने वायरल सूचना पढऩे के बाद किदवई नगर के रामेंद्र कुमार को देर शाम करीब पौने छह बजे के-ब्लाक में एक गेस्ट हाउस के बाहर बच्चे खड़े दिखाई दिए। इसपर एक जागरूक नागरिक की तरह वह सभी बच्चों को अपनी गाड़ी से लेकर स्कूल पहुंचे। बच्चों को देखकर परिजनों की जान में जान आई और खुशी का ठिकाना नहीं रहा। 
इसलिए स्कूल से भागे थे बच्चे
पुलिस की पूछताछ में बच्चों ने जब भागने की वजह बताई तो सुनने वाले सभी लोग दंग रह गए। दरअसल, बुधवार को क्लास में इन तीन छात्रों और तीन छात्राओं ने आपस में पर्चियों से खेल रहे थे।  थे। इसकी शिकायत सहपाठियों ने क्लास टीचर से की थी। क्लास टीचर ने प्रिंसिपल मैम को बताया था। इसपर प्रिंसिपल मैम ने बच्चों को बुलाकर समझाते हुए ऐसा न करने तथा दोबारा शिकायत मिलने पर अभिभावकों को बताकर पनिशमेंट देने की बात कही थी। इस डर की वजह से वो सभी घर में माता-पिता की डांट से बचने के लिए स्कूल से भाग गए थे। 

loksabha election banner

...जब फैली खुदकशी की अफवाह
स्कूल में पूछताछ के दौरान जब डांटे जाने की बात सामने आई तो अभिभावकों में बच्चों के खुदकशी करने की बात को लेकर घबराहट हो गई। इस बीच किसी ने सोशल मीडिया पर छह बच्चों के खुदकशी करने की अफवाह फैला दी। इसके बाद पुलिस ने गंगा बैराज समेत सभी जगह अलर्ट भी कर दिया। लेकिन पूरी पुष्टि के बाद एसपी साउथ ने खुदकशी जैसी बात से इंकार करते हुए बच्चों के अभिभावकों को समझाकर शांत कराया था। 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.