Move to Jagran APP

अब शिवपाल ने भी की विधानसभा में नमाज के लिए जगह देने की वकालत, भतीजे अखिलेश के लिए कही ये बात

फर्रुखाबाद में प्रगतिशील पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने भाजपा पर तंज कसा और आने वाले विधानसभा चुनाव में सत्ता से हटाने के लिए गठबंधन के लिए दूसरी पाटिर्यों को आमंत्रित करते हुए समाजवादी पार्टी को प्राथमिकता देने की बात कही।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Published: Sat, 11 Sep 2021 04:59 PM (IST)Updated: Sat, 11 Sep 2021 04:59 PM (IST)
फर्रुखाबाद में शिवपाल यादव ने गठबंधन के लिए के दूसरे दलों को आमंत्रित किया।

फर्रुखाबाद, जेएनएन। प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के संस्थापक एवं प्रमुख शिवपाल सिंह यादव ने अब विधानसभा में नमाज पढऩे के लिए जगह उपलब्ध कराए जाने की वकालत करनी शुरू की है। इसके पहले कानपुर के सपा विधायक इरफान सोलंकी छत्तीसगढ़ विधानसभा की तरह यूपी की विधानसभा में नमाज पढऩे के लिए अलग व्यवस्था की मांग कर चुके हैं। फर्रुखाबाद आए शिवपाल ने नमाज पढऩे के विधानसभा में बड़ी जगह दिए जाने की बात कही है। साथ ही उन्होंने आने वाले यूपी के विधानसभा चुनाव में भाजपा को सत्ता से हटाने के लिए समान विचारधारा वाले संगठनों को एक मंच पर आने का आह्वान किया है। उन्होंने समाजवादी पार्टी को प्राथमिकता दिए जाने पर अखिलेश का नाम लिये बगैर कहा कि हम उनके चाचा हैं।

loksabha election banner

शनिवार की दोपहर जिले में आए प्रगतिशील पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने पत्रकार वार्ता में सपा प्रमुख अखिलेश यादव के छोटा दल होने के बावजूद सम्मान देने वाले बयान के जवाब में कहा कि हम उनके चाचा हैं, सम्मान तो उन्हेंं करना ही होगा। मेरा सम्मान करने से पहले जो हमारी पार्टी के लोग हैं उनका भी सम्मान होना चाहिए। कहा कि हमारा दल छोटा बताने वालों को यह नहीं मालूम कि यदि उन्होंने 403 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतार दिए तो हमारा संगठन कितना बड़ा है, यह मालूम चल जाएगा। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि वह सपा से गठबंधन करने के लिए रोज प्रयास कर रहे हैं। कितनी सीटों पर चुनाव लडऩे के सवाल पर उन्होंने कहा कि इस संबंध में सपा मुखिया से बात करने के बाद ही तय होगा।

मुख्तार अंसारी के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि पहले भी मुख्तार का उन्होंने विरोध किया था। उसके बाद से विघटन शुरू हुआ था, अब भी वह मुख्तार अंसारी के पक्ष में नहीं हैं। विधानसभा में नमाज पढऩे के लिए अलग भवन बनाने के मामले में उन्होंने कहा कि कमरा छोटा है, सरकार को बड़ी जगह दे देनी चाहिए। बुखार और डेंगू फैलने के मुद्दे पर शिवपाल बोले कि अच्छी कंपनियों की दवाएं न देने के कारण बीमारी बढ़ रही है। सरकार को चाहिए कि वह अच्छी कंपनियों की दवाएं खरीदे।

भाजपा सरकार में कानून व्यवस्था फेल होने का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी की गठबंधन वाली सरकार बनी तो कानून व्यवस्था दुरुस्त रहेगी। उन्होंने भोजपुर विधानसभा क्षेत्र से प्रसपा की महिला सभा की राष्ट्रीय अध्यक्ष अर्चना राठौर को प्रत्याशी घोषित कर दिया। कहा- अगर सपा से गठबंधन हो भी गया तो भी वह यहां से चुनाव लड़ेंगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.