कानपुर देहात, जेएनएन। वाहन सवारों के लिए यमदूत कहे जाने वाले कोहरा के पड़ते ही सड़क हादसे बढ़ गए हैं।घने कोहरे में दृश्यता शून्य होने के कारण शुक्रवार सुबह इटावा कानपुर हाईवे पर कुंभी पेट्रोल पंप के सामने एक के बाद एक छह वाहन टकरा गए। जिसमें कबाड़ बैट्री लादकर जम्मू कश्मीर जा रहे ट्रक के चालक व उसमें सवार अन्य दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। स्थानीय लोगों की सूचना पर पहुंची पुलिस व एनएचएआइ टीम ने रेस्क्यू कर गंभीर रूप से घायल तीनों को जिला अस्पताल भेजा, जहां चालक की मौत हो गई।

कोहरे के कारण कुछ नहीं दिख रहा था

अकबरपुर कोतवाली क्षेत्र के कुंभी गांव स्थिति पेट्रोल पंप के सामने कानपुर से औरैया की ओर जा रहा ट्रेलर तकनीकी खराबी के चलते हाईवे पर खड़ा था। कोहरा अधिक होने के कारण पीछे से आ रहा ट्रक आगे खड़े ट्रेलर से जा टकराया। इसी दौरान पीछे से तेज गति से आया एक और ट्रक जा टकराया, जबकि उसके बाद एक पिकअप व दो कारें भी दुर्घटनाग्रस्त हो गईं। घटना में ट्रक की केबिन फटने से पीछे लदी कबाड़ बैट्री से जम्मू कश्मीर के जिला पुलवामा के थाना अवंतीपुर लथपुरा निवासी ट्रक चालक 30 वर्षीय उमर मुख्तार पुत्र नाजीर अहमद व ट्रक में सवार सबीर अहमद पुत्र जलालुद्दीन और उनके छोटे भाई समीर अहमद पुत्र जलालुद्दीन दबकर गंभीर रूप से घायल हो गए। एक साथ छह वाहन टकराने से चीख पुकार मच गई। सूचना पर पहुंची पुलिस व एनएचएआइ टीम ने घटना में घायल हुए  तीनों लोगों को एंबुलेंस से जिला अस्पताल भिजवाया, जहां चिकित्सक ने ट्रक चालक उमर मुख्तार को मृत घोषित कर दिया। 

 हाईवे पर लग गई वाहनों की कतार

जिला अस्पताल में भर्ती समीर अहमद ने बताया कि वह इलाहाबाद से कबाड़ बैट्री लादकर वापस जम्मू कश्मीर जा रहे थे। धुंध अधिक होने के कारण आगे ट्रक व ट्रेलर न दिखने के कारण दुर्घटना हो गई। जिससे ट्रक में लदी कबाड़ बैट्री केबिन बाक्स फाड़कर ऊपर गिरने से वह लोग घायल हो गए। उन्होंने बताया कि स्वजनों को सूचना दी गई है। घटना के बाद कानपुर औरैया की ओर जाने वाली लेन पर वाहनों की कतार लग गई। पुलिस व एनएचएआइ की पेट्रोलिंग टीम ने वाहनों को हाईवे से हटवाया, जिसके बाद यातायात बहाल हो सका। वहीं पिकअप व कार सवार घायल न होने से घर चले गए।

 

Posted By: Abhishek

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस