Move to Jagran APP

सांसदों ने आवास पर खोला कंट्रोल रूम, प्रधानमंत्री राहत कोष में एक करोड़ और वेतन से एक लाख दिए

जनप्रतिनिधयों का घर पर बैठकर भी मुसीबत में फंसे लोगों को मदद करने का सिलसिला जारी है।

By AbhishekEdited By: Published: Mon, 30 Mar 2020 05:51 PM (IST)Updated: Tue, 31 Mar 2020 08:34 AM (IST)
सांसदों ने आवास पर खोला कंट्रोल रूम, प्रधानमंत्री राहत कोष में एक करोड़ और वेतन से एक लाख दिए
सांसदों ने आवास पर खोला कंट्रोल रूम, प्रधानमंत्री राहत कोष में एक करोड़ और वेतन से एक लाख दिए

कानपुर, जेएनएन। लॉकडाउन के समय जनप्रतिनिधयों ने घर बैठे जनता की समस्या सुनने और समाधान करने का तरीका निकाल लिया है। मुसीबत में फंसे लोगों की मदद के लिए कानपुर सांसद और अकबरपुर सांसद ने आवास में कंट्रोल रूम खोल दिया है। फोन पर आने वाली कॉल पर गुहार लगाने वाले जरूरतमंदों की मदद शुरू कर दी है। वहीं सांसद सत्यदेव पचौरी ने प्रधानमंत्री राहत कोष में निधि और वेतन से दान भी दिया है।

loksabha election banner

कानपुर नगर के सांसद सत्यदेव पचौरी ने लॉकडाउन के समय घर से समस्याओं का समाधान का सिलसिला शुरू किया है। उन्होंने आवास पर अपना कंट्रोल रूम खोलकर मुसीबत में फंसे लोगों की मदद करना शुरू कर दिया है। सांसद ने कहा है कि आपदा के समय में यदि किसी को कोई समस्या हो तो उसके लिए वह हर समय हाजिर रहेंगे। इसके लिए उन्होंने तीन मोबाइल नंबर जारी करके आवास पर कंट्रोल रूम बनाया है।

यह पर लोग अपनी समस्या सुबह दसे बजे से एक बजे कर सकेंगे। इसके साथ ही उन्होंने अपनी सांसद निधि से एक करोड़ और वेतन से एक लाख रुपये का दान प्रधानमंत्री राहत कोष में किया। कंट्रोल रूम मेंउन्हें पता चला कि पनकी की एक फैक्ट्री में पश्चिम बंगाल के 55 लोग फंसे सुनते सां हैं, जिन्हें राशन पानी नहीं मिल पा रहा है। उन्होंने तत्काल वहां मदद पहुंचाई। इसके अलावा टूटी पाइप लाइन समेत कुल 243 शिकायतें आईं जिसका नगर निगम व अन्य विभागों के माध्यम से निदान कराया।

मदद के लिए इन नंबराें पर करें कॉल

सांसद : 9415051777

सांसद प्रतिनिध : 9336207051

कार्यालय प्रभारी : 9795430215

अकबरपुर सांसद ने गुजरात में फंसे युवकों की मदद

अकबरपुर सांसद देवेंद्र सिंह भोले भी फोन पर मिलने वाली सूचना के आधार पर मदद कर रहे हैं। हाल ही विश्वविद्यालय की परीक्षा देने पश्चिम बंगाल से कानपुर आकर लॉकडाउन में 11 छात्र फंस गए थे, वो ग्वालटोली में रह रहे हैं। पश्चिम बंगाल के सासंद से जानकारी मिलने के बाद सांसद ने ग्वालटोली जाकर छात्रों को राशन और कपड़े आदि मुहैय्या कराए थे। अब उन्होंने गुजरात के भरूच में फंसे 28 युवाओं तक मदद पहुंचाई है। सांसद देवेंद्र सिंह भोले के पास गुजरात के भरूच से एक युवक का फोन आया और उसने बताया कि अकबरपुर क्षेत्र के 28 युवक उसके साथ फंसे हैं। सांसद ने भरूच के सांसद मानसिंह भाई से फोन पर बात करके समस्या का समाधान कराया। पानीपत से एक युवक ने भी सांसद को फौन करके मदद मांगी तो सांसद ने वहां के जिलाधिकारी से फोन पर बात की तो डीएम ने कहा तत्काल मदद कराई जा रही है। सांसद मीडिया प्रभारी अशोक सिंह दद्​दा ने बताया कि जहां से भी सूचना मिल रही है तत्काल मदद पहुंचाई जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.