Move to Jagran APP

सतीश महाना ने कहा, मार्च तक शुरू करें कैंट और झकरकटी के रेलवे ओवर ब्रिज

औद्योगिक विकास मंत्री ने सीओडी पुल की साइड इंटरलॉकिंग को भी जल्द पूरा करने के लिए कहा जिस पर अधिकारियों ने इस माह के अंत तक इस कार्य को पूरा करने की बात कही। वहीं करबिगवा पुल के लिए रेलवे की तरफ से आ रही कमी को देखते हुए

By Akash DwivediEdited By: Published: Fri, 20 Nov 2020 03:18 PM (IST)Updated: Fri, 20 Nov 2020 03:18 PM (IST)
सतीश महाना ने कहा, मार्च तक शुरू करें कैंट और झकरकटी के रेलवे ओवर ब्रिज
धिकारियों ने आश्वस्त किया कि मार्च तक इन दोनों पुलों पर यातायात चला दिया जाएगा

कानपुर, जेएनएन। कैंट और झकरकटी के रेलवे ओवर ब्रिज मार्च तक चालू करा दिए जाए। यह निर्देश आज प्रदेश के औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना ने सॢकट हाउस में विकास कार्यों की समीक्षा बैठक में दिए। उन्होंने अधिकारियों से इस संबंध में आ रही समस्याओं के बारे में भी जाना। अधिकारियों ने आश्वस्त किया कि मार्च तक इन दोनों पुलों पर यातायात चला दिया जाएगा।

loksabha election banner

औद्योगिक विकास मंत्री ने सीओडी पुल की साइड इंटरलॉकिंग को भी जल्द पूरा करने के लिए कहा, जिस पर अधिकारियों ने इस माह के अंत तक इस कार्य को पूरा करने की बात कही। वहीं करबिगवा पुल के लिए रेलवे की तरफ से आ रही कमी को देखते हुए उन्होंने अधिकारियों से कहा कि रेलवे के अधिकारियों से बात कर अगले 10 दिन में उनके साथ बैठक रखें और उन्हेंं भी बुलाएं, ताकि इस पुल की समस्या को जल्द से जल्द खत्म किया जा सके। घंटाघर से टाटमिल जाने वाले पुल के संकरा होने की वजह से उसके चौड़ीकरण की बात कही और अधिकारियों से रेलवे से इस संबंध में बात करने के लिए कहा।

प्रदेश के औद्योगिक विकास मंत्री ने अनवरगंज से मंधना तक की रेलवे लाइन को हटाने के लिए रेलवे विभाग से लगातार बात करने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए। साथ ही उन्होंने कहा कि वह खुद भी इस संबंध में रेल मंत्री से बात करेंगे। जाजमऊ पुल के बेहद जर्जर होने के संबंध में उन्होंने अधिकारियों से स्कूल के गड्ढे ठीक करने के लिए कहा। साथ ही एनएचएआई को सफीपुर में जो सीवर लाइन दबा दी गई है उसके लिए जल निगम को सड़क खोदने की अनुमति देने के निर्देश दिए। जल निगम के अधिकारियों ने कहा था कि बिना अनुमति के वे इस सीवर लाइन को ठीक नहीं कर सकते और क्षेत्र में सीवर भराव हो रहा है। एनएचएआई के अधिकारियों को इसके अलावा नरवल के पास रोड विस्तार में एकघरा गांव के पास अंडरपास देने के लिए कहा गया। साथ ही एक माह में रामादेवी से जाजमऊ तक की सॢवस लेन को ठीक करने के निर्देश दिए। 

सोलर लाइट लगाने का दिया निर्देश

बाद में पत्रकार वार्ता में उन्होंने बताया कि एक घरा मोड़ से सरसौल स्टेशन, टोंस, नरवल, रायपुर, करबिगवां, सिकठिया होते हुए जीटी रोड तक 25 किलोमीटर की सड़क बनाई जा रही है। इनके अंतर्गत जो गांव आ रहे हैं वहां सोलर लाइट लगाने के लिए कहा गया है ताकि उन गांवों में रोशनी हो सके। उन्होंने मंडलायुक्त से कहा कि जो विभाग अपने कार्य के लिए सड़क तोड़ देते हैं और उसके बाद उसे बनाते नहीं हैं उन्हेंं कार्य करने की इजाजत नहीं मिलनी चाहिए। इसके लिए कमेटी बनाएं जो देखें कि सड़क खोदी जाने के बाद उसे अनिवार्य रूप से बनाया जाए। प्रदेश के औद्योगिक विकास मंत्री ने कानपुर में बन रहे 10032 प्रधानमंत्री आवास को अगले वर्ष दिसंबर तक पूरी तरह ठीक करके सारी सुविधाओं से युक्त कर आवंटन को देने के निर्देश दिए हैं

गोल गले की टीशर्ट देख नाराज हुए

बैठक के दौरान एनएचएआई के प्रोजेक्ट मैनेजर देवकीनंदन गोल गले की टीशर्ट पहन के आ गए थे। औद्योगिक विकास मंत्री ने उन्हेंं टी शर्ट में देखा तो नाराजगी जाहिर की। उन्होंने कहा कि बैठक में प्रोटोकॉल का ध्यान रखना चाहिए।

कितने महीने बचे हैं आपकी नौकरी में

औद्योगिक विकास मंत्री ने डूडा के परियोजना अधिकारी से कहा कि आपके लिए योजनाएं भी मैं स्वीकृत कराऊं और चेक भी लाकर दूं। फिर आप क्या करेंगे। कितने महीने आपकी नौकरी में बचे हैं। इस पर परियोजना अधिकारी ने 8 महीने बताया तो औद्योगिक विकास मंत्री ने कहा कि इन 8 महीने को आप भी ठीक से काट लीजिए और हम लोग को भी ठीक से काटने दीजिए। बैठक में महापौर प्रमिला पांडेय, मंडलायुक्त, जिलाधिकारी, नगर आयुक्त, एसएसपी आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.