Move to Jagran APP

कब्रिस्तान भूमि विवाद: सपा के प्रतिनिधिमंडल ने पीड़ित परिवार से कानपुर देहात में की मुलाकात, मदद का दिया आश्वासन

विधायक अमिताभ बाजपेयी व इरफान सोलंकी एमएलसी कल्लू यादव पूर्व विधायक कमलेश दिवाकर पूर्व विधायक मिथिलेश कटियार और जिलाध्यक्ष प्रमोद यादव ने परिवार के मुखिया हमीद से भेंट कर दर्द को बांटा और हरसंभव मदद का भरोसा दिया।

By Shaswat GuptaEdited By: Published: Sun, 31 Jan 2021 04:26 PM (IST)Updated: Sun, 31 Jan 2021 04:26 PM (IST)
कब्रिस्तान भूमि विवाद: सपा के प्रतिनिधिमंडल ने पीड़ित परिवार से कानपुर देहात में की मुलाकात, मदद का दिया आश्वासन
कानपुर देहात में आत्मदाह करने वाले परिवार से मिलने पहुंचे सपाई।

कानपुर देहात, जेएनएन। बीते दिनों मूसानगर के मुगल रोड के पास रहने वाले परिवार के युवक ने पत्नी और पांच बच्चों के साथ आग लगा ली थी। घटना में गुलफान और उसकी पत्नी अजमेरिन समेत आठ लोग झुलस गए थे। आरेाप था कि मुगल रोड पर कब्रिस्तान के पास जमीन पर कथित तौर पर भाजपा नेता व साथी निर्माण करा रहे हैं। कब्रिस्तान की देखरेख करने वाले गुलफान ने निर्माण का विरोध किया था और कब्रिस्तान की जमीन होने का दावा कर रहा था। इसके बावजूद रात में निर्माण कार्य कराए जाने से वह असंतुष्ट था। गुरुवार सुबह गुलफान पत्नी अजमेरिन व बच्चों के साथ निर्माणाधीन मकान की सटरिंग पर चढ़ गया और शोर मचाते हुए परिवार को आग लगाकर आत्मदाह करने की धमकी देने लगा और उसके बाद अंतत: उसने वही किया। मामले की संजीदगी काे देखते हुए सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने टीम गठित कर उसे पीड़ित परिवार से मिलने का निर्देश दिया। 

loksabha election banner

रविवार को मिलने पहुंचे सपा नेता

मूसानगर बांगर गांव में कब्रिस्तान की विवादित जमीन मामले में आग लगाने वाले पीड़ित परिवार से रविवार को सपा का प्रतिनिधि मंडल मिला। विधायक अमिताभ बाजपेयी व इरफान सोलंकी, एमएलसी कल्लू यादव, पूर्व विधायक कमलेश दिवाकर, पूर्व विधायक मिथिलेश कटियार और जिलाध्यक्ष प्रमोद यादव ने परिवार के मुखिया हमीद से भेंट कर दर्द को बांटा और हरसंभव मदद का भरोसा दिया।

यह भी पढ़ें: लखनऊ से पोती की मौत की खबर आते ही बाबा की आंखें हुईं नम, परिवार में छाया मातम

घायलों की हालत गंभीर देख किया गया लखनऊ रेफर

मामले में गंभीर रूप से झुलसे सभी आठ लोगों को जिला प्रशासन की ओर से जिला अस्पताल भर्ती कराया गया था, जिसके बाद उनकी गंभीर स्थिति को देखते हुए उर्सला से लखनऊ रेफर कर दिया गया है। सपा के प्रतिनिधि मंडल ने निर्माणाधीन मकान के बारे में भी स्थानीय लोगों से जानकारी ली। उन्होंने एसडीएम से कहा कि बड़े रकबे में कई खातेदार हैं। बिना सरकारी बंटवारे व चाट बंदी के हिस्से का निर्धारण कैसे हुआ। 

एसडीएम की बात पर बिफरे सपाई 

एसडीएम दीपाली भार्गव ने बताया कि प्रकरण की जांच जिलाधिकारी कर रहे हैं। इस पर प्रतिनिधि मंडल ने नाराजगी जताई और उनसे कहा कि आपने ने फिर हमारा समय क्यों बर्बाद किया। इस दौरान जिला उपाध्यक्ष नरेंद्र पाल मनु, पूर्व जिला अधक्ष लाखन सिंह यादव, पूर्व जिला अध्यक्ष बीरसेन यादव, विधानसभा अध्यक्ष नसरुद्दीन, मान सिंह यादव मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.