Move to Jagran APP

Mission 2022: प्रदेश में सरकार बनाने को लेकर अखिलेश यादव प्रतिबद्ध, कहा- सत्ता में आते ही वापस लेंगे काले कानून

UP Vidhansabha Chunav 2022 अजीतमल से औरैया जाते समय इटावा के इकदिल में सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने जनता को संबोधित किया। इसके बाद उन्होंने बकेवर पहुंकर पूर्व सपा नेता हमीद खान से भेंट की। बकेवर से अखिलेश के जाने के बाद सपा कार्यकर्ताओं में जमकर झगड़ा हुआ।

By Shaswat GuptaEdited By: Published: Sat, 06 Mar 2021 07:20 PM (IST)Updated: Sat, 06 Mar 2021 07:20 PM (IST)
हमीद पहलवान के आवास पर पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का स्वागत करते बाएं से सपा नगर अध्यक्ष ज्वाला कठेरिया।

इटावा, जेएनएन। UP Vidhansabha Chunav 2022 समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव शनिवार को इटावा से औरैया जाते समय इकदिल में रुके। शिवम कोल्ड स्टोरेज पर पूर्व ब्लॉक प्रमुख शिवप्रताप राजपूत ने सपा मुखिया का स्वागत किया और उन्हें भगवान श्रीकृष्ण की प्रतिमा भेंट की। यहां पहुंचकर अखिलेश यादव ने भारतीय जनता पार्टी पर तीखा हमला बोला। इसके बाद सपा के संरक्षक मुलायम सिंह यादव के करीबी सपा नेता पूर्व चेयरमैन हमीद खान के बकेवर स्थित आवास पर उनसे मिलने पूर्व सीएम पहुंचे। सरकार की नीतियों को जनविरोधी बताया और कहा कि हमारे सत्ता में आने के बाद भाजपा के कानूनों को वापस लिया जाएगा। लोगों को संबोधित करते समय उनके वाणी में भाजपा की नीतियों के प्रति रोष स्पष्ट रूप से परिलक्षित हो रहा था।

loksabha election banner

सरकार पर अखिलेश ने किए एक के बाद एक कई हमले

जनता से मुखातिब अखिलेश यादव ने कहा कि आज देश का हर व्यक्ति भाजपा की नीतियों से त्रस्त है। कृषि के काले कानूनों ने तो किसानों की कमर ही तोड़ दी है। महंगाई चरम पर है। 2022 में प्रदेश में सपा की सरकार बनने पर सभी जनविरोधी कानूनों को वापस किया जाएगा और महंगाई पर लगाम लगाई जाएगी। जिला उपाध्यक्ष अवनीश राजपूत, अनिल वर्मा, अरविंद राजपूत, राजेश वर्मा, अमित, पवन राजपूत, कप्तान राजपूत, सुखबीर, हरिओम, रवि, अंजुल, उपदेश, रामप्रताप राजपूत, विजय, रामसेवक राजपूत, पूर्व प्रधान जुगनलाल, भागीरथ, शिवकुमार, मनोज राजपूत सपा मुखिया के स्वागत कार्यक्रम में शामिल हुए और उनका फूल-माला पहनाकर इस्तकबाल किया।

यह भी पढ़ें : चाचा-भतीजे में कम होती नजर आ रहीं तल्खियां, औरैया में पूर्व CM अखिलेश यादव ने दिए संकेत

बकेवर में स्वागत कार्यक्रम को लेकर भिड़े सपाई

अखिलेश के अजीतमल-औरैया जाते समय कस्बा बकेवर में पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा हाईवे पर स्वागत के दौरान पार्टी के कार्यकर्ताओं में आपस में कहासुनी हुई। बकेवर में हाईवे पर युवा सपा नेता राहुल तिवारी लुधियानी, पूर्व चेयरमैन बकेवर हमीद खान पहलवान, नवीन पाल, अदन सिंह यादव, नूरुद्दीन सिद्दीकी के नेतृत्व में कई सपाई स्वागत करने को खड़े थे। कुछ देर में ही वहां डॉ. भूपेंद्र दिवाकर अपने हुजूम के साथ स्वागत करने आ गए। सभी सपाई एक साथ स्वागत करने को खड़े थे तभी कुछ देर बाद सपा नेता भूपेंद्र दिवाकर किसी बात से नाराज होकर अपने साथियों के साथ उक्त स्थान से हटकर करीब पचास मीटर दूर हाईवे के किनारे जाकर स्वागत करने को खड़े हो गए। इस पर वहां मौजूद सपा नेता जिला उपाध्यक्ष नूरुद्दीन सिद्दीकी उर्फ पप्पन जी डॉ. भूपेंद्र दिवाकर के पास जाकर उनको मनाकर वापस वहीं ले आये और अखिलेश यादव का स्वागत किया। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के जाने के बाद वहां मौजूद सपाइयों में गाली-गलौज भी हो गयी। किसी तरह कुछ लोगों ने समझा बुझाकर मामला शांत कराया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.