कानपुर, जेएनएन। गोविंद नगर विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए सोमवार को अंतिम दिन होने के कारण सभी दलों के प्रत्याशियों द्वारा जुलूस निकालने के कारण सड़कों पर जाम लगा रहा है। वहीं पहली बार नामांकन कराने पहुंचे सपा प्रत्याशी सम्राट विकास यादव ने मोबाइल की रोशनी में पर्चा दाखिल किया। बसपा से देवी तिवारी ने दूसरा सेट दाखिल किया तो कांग्रेस की प्रत्याशी करिश्मा ठाकुर दोबारा सेट दाखिल करने पहुंची लेकिन कक्ष के बाहर से लौट गईं। भाजपा प्रत्याशी सुरेंद्र मैथानी भी अंतिम समय पर नामांकन के लिए पहुंचे। कलेक्ट्रेट में समर्थकों की भीड़ को संभालने के लिए पुलिस बल तैनात रहा।

गोविंदनगर विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए नामांकन के अंतिम दिन सोमवार को एसीएम कार्यालय परिसर में सपा, बसपा, कांगेस और भाजपा प्रत्याशियों के समर्थकों की भारी भीड़ उमड़ी। पुलिस और प्रशासनिक अफसरों ने अतिरिक्त फोर्स तैनात किया है। नामांकन प्रक्रिया सुबह 11 बजे शुरू होते ही जुलूस के साथ पहुंचे बसपा प्रत्याशी देवी तिवारी ने दूसरा सेट दाखिल किया। वहीं सपा प्रत्याशी सम्राट विकास यादव जुलूस लेकर नामांकन कराने पहुंचे। कक्ष में जाते ही अचानक बिजली गुल हो गई तो प्रस्तावकों ने मोबाइल से रोशनी की, जिसपर उन्होंने औपचारिकताएं पूरी कर पर्चा दाखिल किया।

कुछ ही देर में नामांकन कक्ष में बिजली आपूर्ति बहाल हो गई। वहीं कांग्रेस प्रत्याशी भी जुलूस लेकर दोबारा नामांकन के लिए पहुंची लेकिन कक्ष के बाहर से अचानक लौट गईं। नामांकन के अंतिम दिन तीन बजे तक का समय होने पर एक घंटे पहले भाजपा प्रत्याशी सुरेंद्र मैथानी समर्थकों के जुलूस के साथ कलेक्ट्रेट पहुंचे। वह प्रस्तावकों के साथ सीधे नामांकन कक्ष में चले गए। उनके साथ कैबिनेट मंत्री सतीश महाना, सांसद सत्यदेव पचौरी, देवेंद्र सिंह भोले, मंडल अध्यक्ष अनुपम मिश्रा, अरविंद सिंह, शिवओम उपाध्याय भी पहुंचे। सभी दलों के प्रत्याशियों के समर्थकों की भीड़ के चलते अव्यवस्था बनी रही।

बड़ा चौराहे से सड़क पर लगा जाम

प्रत्याशियों के नामांकन जुलूस निकाले जाने के चलते सड़कों पर जाम की स्थिति बन गई। वाहनों की लंबी कतार लगने से पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी। कलेक्ट्रेट के आसपास सुरक्षा के मद्देनजर सीआरपीएफ के जवानों की तैनाती की गई। वहीं पुलिस बल भी नामांकन कक्ष के बाहर तैनात रहा और प्रस्तावकों के साथ ही प्रत्याशी को प्रवेश दिया गया। सीसीटीवी कैमरों से हर आने जाने वाले की निगरानी की जा रही है।

Posted By: Abhishek

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप