Move to Jagran APP

रूमा भौंती फ्लाईओवर पर हादसों का 'शॉर्टकट'

जागरण संवाददाता, कानपुर : रूमा भौंती फ्लाईओवर पर रामादेवी चौराहे के पास बना कट वाहन सवार

By JagranEdited By: Published: Wed, 06 Dec 2017 12:55 AM (IST)Updated: Wed, 06 Dec 2017 12:55 AM (IST)
रूमा भौंती फ्लाईओवर पर हादसों का 'शॉर्टकट'
रूमा भौंती फ्लाईओवर पर हादसों का 'शॉर्टकट'

जागरण संवाददाता, कानपुर : रूमा भौंती फ्लाईओवर पर रामादेवी चौराहे के पास बना कट वाहन सवारों के लिए खतरनाक साबित हो रहा है। एक सप्ताह के भीतर करीब आधा दर्जन से ज्यादा दुर्घटनाएं इसी कट पर हो चुकी हैं लेकिन एनएचएआइ के अधिकारियों की तंद्रा नहीं टूट रही है।

loksabha election banner

रूमा भौंती फ्लाईओवर पर रामादेवी चौराहे के पहले और रेलवे लाइन के आगे कट बना है। यहां इलाहाबाद से फ्लाईओवर के रास्ते आने वाले लोग घूमकर लखनऊ की तरफ जाने वाली सर्विस रोड तक जाते हैं। ऐसे ही नौबस्ता से रामादेवी की तरफ जाने वाले लोग कट से घूमकर सब्जी मंडी रामादेवी की तरफ उतरते है। इस कट से घूमकर दूसरे रास्ते पर उतरने में करीब 50 मीटर का फासला है। कट से घूमते समय इस दौरान दूसरी तरफ से तेजी से वाहन आते-जाते रहते है। इस दौरान कई बार वाहन एक दूसरे से टकरा जाते है। कट के पहले न तो संकेतक लगा है और न ही गति धीमी करने को कोई चेतावनी बोर्ड लगा है। संकेतक और बोर्ड लगने से वाहन सवार सावधान हो जाते और दुर्घटनाएं भी काफी हद तक रुक जातीं। एनएचएआइ ने कभी इस ओर ध्यान नहीं दिया कि वाहन सवारों की सुविधा के लिए बना कट कई बार घातक बन रहा है। वाहन सवार एनएचएआइ से इस ओर ध्यान देने की मांग करते आए हैं लेकिन उस पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

-----

:::::एक सप्ताह में हुई दुर्घटनाएं::::

- रविवार को कट पर घूमते समय ट्रक ने कार में मारी टक्कर, मां की मौत व दो बेटे घायल।

- बीते मंगलवार को कट पर घूमते समय दूसरे वाहन सवार को बचाने में ट्रक स्कार्पियो पर पलटा, दो हुए घायल।

- इलाहाबाद से आ रही बोलेरो कट से घूमकर सीधे रे¨लग से भिड़ी, तीन घायल।

- नौबस्ता निवासी दो युवक कट से घूमते समय कार की चपेट में आकर हुए जख्मी।

''हाईवे पर यू टर्न लेकर चलना हादसे का कारक हो सकता है, फ्लाईओवर पर बने कट को जल्द ही सर्वे कराकर बंद कराया जाएगा। साथ ही संकेतांक भी लगवाए जाएंगे ताकि लोग भ्रमित न हो। - आरके वर्मा, प्रोजेक्ट मैनेजर, एनएचएआइ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.