कानपुर, जेएनएन। Robbery in Kanpur गोविंद नगर टी ब्लाक में शिवम इन्कलेव अपार्टमेंट है। देर रात दो बजे के बाद रेलिंग फांद कर अपार्टमेंट के अंदर घुसे बदमाशों ने पहले सिक्योरिटी गार्ड गुमटी मोहाल औरैया निवासी वीरेंद्र वर्मा को बंधक बना लिया और बाथरूम में बंद कर दिया। इसके बाद बदमाशों ने पहली मंजिल के जी-2 फ्लैट में रहने वाली बुजुर्ग महिला आशा गुप्ता के फ्लैट का दरवाजा तोड़कर उन्हें भी बंधक बना लिया और घर में लूटपाट की। शातिरों ने बुजुर्ग महिला को पीटकर 1.75 लाख की नकदी और 14 लाख के जेवर लूट लिए।

बुजुर्ग महिला ने बताया कि वह यहां अकेले रहती हैं बेटी रानी की शादी हो चुकी है। बड़ा बेटा अविनाश दिल्ली में इंजीनियर तो छोटा आशुतोष राजस्थान कोटा में साफ्टवेयर इंजीनियर है। फर्टिलाइजर से क्लर्क पद से सेवानिवृत्त पति अशोक गुप्ता का 29 अप्रैल को बीमारी से देहांत हो गया था। गुरुवार देर रात वह भजन कर रही थीं। किसी ने उनका दरवाजा खटखटाया, लेकिन कोई बोला नहीं। इस बीच बदमाशों ने राॅड लगाकर दरवाजे का लाक तोड़ दिया, इसके बाद चार बदमाश अंदर घुस आए और उनके साथ मारपीट शुरू कर दी। आरोप है कि बदमाशों ने तार और कपड़े से हाथ पैर बांध कर बैठा दिया।  उसके बाद बदमाशों ने कमरे की अलमारी में रखे बक्सों के ताले तोड़कर वहां से 1.75 लाख की नकदी और 14 लाख के जेवर लूट लिए। फिर अपार्टमेंट के दूसरे घर में लूटपाट करने की बात कहकर बदमाश कमरे को बाहर से बंद कर भाग निकले। 

बच्चों की साइकिल भी ले भागे: फ्लैट में रहने वाले दो परिवारों के बच्चों की साइकिल को भी बदमाश ले भागे। जबकि चेन उतरने पर अपनी साइकिल छोड़ गए हैं। बदमाशों के भागने के बाद महिला ने शोर मचाया। तो गार्ड से किसी तरह बंधन मुक्त होकर फोन से तीसरी मंजिल पर रहने वालों को सूचना दी। जिसके बाद ऊपरी मंजिल से आये लोगों ने कुंडी खोलकर बुजुर्ग महिला को बंधन मुक्त कराया। सूचना एडीसीपी साउथ डा. अनिल कुमार घटनास्थल पहुंचे और महिला और गार्ड से पूछताछ की।

पड़ोसियों को भनक नहीं: महिला के घर में करीब डेढ़ से दो घंटे तक बदमाश मौजूद रहे, लेकिन किसी को भी अपार्टमेंट में इसकी भनक भी नहीं लगी। 

अपार्टमेंट में नहीं लगे हैं सीसीटीवी कैमरे : जिस अपार्टमेंट में वारदात हुई वहां पर कोई भी सीसीटीवी कैमरा नहीं लगा है। अपार्टमेंट के सामने की गली में वरुण विश्नोई के मकान में सीसीटीवी कैमरा लगा है। पुलिस अपार्टमेंट के आसपास की दुकानों और मकानों में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगालनी शुरू की है।

Edited By: Shaswat Gupta